संक्रमित मरीजों के लिए होटल देने की पेशकश

संक्रमित मरीजों के लिए होटल देने की पेशकश

मदद को बढ़े हाथ संवाद सूत्र ज्वालामुखी कोरोना संक्रमितों की मदद के लिए हाथ बढ़ाने वा

JagranThu, 13 May 2021 01:00 AM (IST)

मदद को बढ़े हाथ

संवाद सूत्र, ज्वालामुखी : कोरोना संक्रमितों की मदद के लिए हाथ बढ़ाने वालों की तादाद बढ़ती जा रही है। इस कड़ी में नगर परिषद ज्वालामुखी के पूर्व उपाध्यक्ष सुखदेव शर्मा ने अपने 10 कमरों के होटल को कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए बिना किसी किराये के खोलने का प्रस्ताव प्रशासन के सामने रखा है। उन्होंने कहा कि इस मुश्किल घड़ी में हर किसी को लोगों की सहायता के लिए आगे आना चाहिए।

ज्वालामुखी क्षेत्र में इस समय काफी लोग महामारी की चपेट में आ चुके हैं और इसे देखते हुए उन्होंने संक्रमितों को होटल में रखने के लिए यह पेशकश की है। उन्होंने प्रस्ताव एसडीएम ज्वालामुखी को भेजा है। सुखदेव शर्मा ने पिछले वर्ष भी जरूरतमंदों की सहायता के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने राशन बांटने के साथ-साथ लोगों की आर्थिक मदद भी की थी।

.......................

कोविड केयर सेंटर परौर के लिए

भेंट किए आक्सीजन कंसंट्रेटर

संवाद सहयोगी, पालमपुर : दिल्ली में विशेष बच्चों के सशक्तीकरण, रोजगार, आर्थिक स्वावलंबन व वेस्ट प्रबंधन में कार्यरत संस्था शक्ति फाउंडेशन ने मदद के लिए हाथ बढ़ाए हैं। संस्था के प्रतिनिधि राजीव अहल ने राधास्वामी सत्संग भवन परौर में बनाए जा रहे डेडिकेटेड कोविड सेंटर के लिए पांच आक्सीजन कंसंट्रेटर एसडीएम पालमपुर धर्मेश रमोत्रा को सौंपे हैं। इसके अलावा पल्स आक्सीमीटर व डिटिजल थर्मामीटर भी प्रशासन को प्रदान किए हैं। राजीव अहल ने बताया कि संस्था ने पिछले 11 वर्ष से दिल्ली में विशेष बच्चों के लिए 85000 थैरेपी सेशन, 550 बच्चों को शिक्षा से जोड़ा और 150 महिलाओं को रोजगार मुहैया करवाया है। संस्था के संस्थापक अनुराग कश्यप ने बताया कि उत्तराखंड में भी लोगों की मदद की है।

.....................

बीडीसी सदस्य ने राहगीरों को बांटे सैनिटाइजर

संवाद सूत्र, भरमाड़ : बीडीसी सदस्य भरमाड़ कैलाश भारती ने बुधवार को रेलवे स्टेशन के दुकानदारों व राहगीरों को सैनिटाइजर बांटें। इस मौके पर उनके साथ समाजसेवक मनु शर्मा, रोबिन चौधरी व राजेश कुमार भी मौजूद रहे।

......................

मुख्यमंत्री कोविड फंड में दिए 51000 रुपये

संवाद सूत्र, कांगड़ा : भाजपा नेता मुनीष शर्मा ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से भेंट कर मुख्यमंत्री राहत कोविड फंड के लिए 51000 रुपये का चेक भेंट किया है। इस मौके पर जिला परिषद कांगड़ा के अध्यक्ष रमेश बराड़ भी उपस्थित रहे। मुख्यमंत्री ने मुनीष शर्मा का आभार जताया है।

........................

कार्निक पाधा ने कोरोना संक्रमित को निजी एंबुलेंस से पहुंचाया अस्पताल

जागरण संवाद केंद्र, कांगड़ा : संकट की की घड़ी में भी कई लोग मुनाफे के बारे में सोचकर कार्य कर रहे हैं लेकिन कुछ लोग पीड़ित मानवता की मदद के लिए भी आगे आ रहे हैं। ऐसे ही एक समाजसेवी व शाहपुर के युवा भाजपा नेता कार्निक ने कोरोना संक्रमित मरीज के लिए खुद की निजी एंबुलेंस की सेवा दी और उसे धर्मशाला अस्पताल पहुंचाया।

हुआ यूं कि शाहपुर नगर पंचायत के ददरौली वार्ड में कोरोना संक्रमित बुजुर्ग महिला की बुधवार को अचानक ही तबीयत खराब हो गई। महिला का सारा परिवार महामारी की चपेट में आया है। पंचायत उपप्रधान विनोद ने शाहपुर अस्पताल से इस संदर्भ में बात की, लेकिन उन्हें अस्पताल से एंबुलेंस नहीं मिली। उन्होंने उसी समय कार्निक को फोन किया तो उन्होंने अपनी एंबुलेंस भेज दी। इस दौरान युवा नेता खुद भी मौके पर पहुंचा और पीपीई किट पहनकर मरीज को धर्मशाला कोविड केयर सेंटर में दाखिल करवाया। समाजसेवा के लिए वार्ड पार्षद विकास गुप्ता ने कार्निक का आभार जताया है।

.......................

संक्रमितों की मदद के लिए छात्राओं को किया जागरूक

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : शरण कॉलेज ऑफ एजुकेशन फॉर वूमेन घुरकड़ी में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण शिक्षा परिषद के सहयोग से छात्राओं के लिए ऑनलाइन वेबीनार का आयोजन किया गया। इस दौरान कॉलेज की प्राचार्या डा. सुमन शर्मा मुख्य वक्ता रही। वेबीनार का विषय गाइडेंस फ्रॉम साइक्लोजिकल काउंसलिग फॉर कोविड-19 पॉजिटिव एंड दियर फैमिली मेंबर्स था। इस दौरान मुख्य वक्ता ने छात्राओं को कोरोना संक्रमितों की सहायता के लिए जागरूक किया। डा. सुमन ने कहा कि संक्रमितों से सहानुभूति से पेश आना है और संकट की इस घड़ी में हमें एक-दूसरे की सहायता के लिए आगे आना चाहिए।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.