तहसीलदार कार्यालय धर्मशाला ने जीता क्रिकेट मैच

भारतीय सेना के सर्वोच्च सैनिक सम्मान परमवीर चक्र से अलंकृत शहीद मेजर सोम नाथ शर्मा की जयंती पर तहसीलदार कार्यालय धर्मशाला और एसडीएम कार्यालय पालमपुर के मध्य क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया। मैच को तहसीलदार कार्यालय धर्मशाला ने छह विकेट से जीत लिया।

By Vijay BhushanEdited By: Publish:Sun, 31 Jan 2021 05:37 PM (IST) Updated:Sun, 31 Jan 2021 05:37 PM (IST)
तहसीलदार कार्यालय धर्मशाला ने जीता क्रिकेट मैच
क्रिकेट मैच का प्रतीकात्मक फोटो। जागरण आर्काइव

पालमपुर, संवाद सहयोगी। भारतीय सेना के सर्वोच्च सैनिक सम्मान परमवीर चक्र से अलंकृत शहीद मेजर सोम नाथ शर्मा की जयंती पर तहसीलदार कार्यालय धर्मशाला और एसडीएम कार्यालय पालमपुर के मध्य क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया। मैच को तहसीलदार कार्यालय धर्मशाला ने छह विकेट से जीत लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए एसडीएम कार्यालय पालमपुर की टीम ने निर्धारित 16 ओवरों में 83 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी तहसीलदार कार्यालय धर्मशाला की टीम ने 4 विकेट खोकर 84 रन बना मैच जीत लिया।

एसडीएम पालमपुर धर्मेश रामोत्रा ने बताया कि मेजर सोम नाथ शर्मा को उनके अदम्य साहस, पराक्रम का परिचय देने और मातृभूमि की रक्षा में अपने प्राणों की आहुति देने  के लिए परमवीर चक्र से नवाजा गया था।  उन्होंने कहा कि मेजर का जन्म पालमपुर उपमंडल के डाढ़ गांव में 31 जनवरी 1923 को हुआ था और मेजर 3 नवंबर 1947 को शहीद हुए थे। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना के सर्वोच्च सैनिक सम्मान परमवीर चक्र  प्राप्त करने वाले वे पहले शहीद थे। एसडीएम ने कहा कि महान सुपूतों की जयंती पर ऐसे आयोजनों से हमारी अगली पीढ़ी को ज्ञान और जानकारी प्राप्त होती है वहीं ऐसे महान लोगों के जीवन को अनुशरण के लिए प्रेरणा भी प्राप्त होती है। इस अवसर पर मेजर सोम नाथ की प्रतिमा स्मारक पर सभी खिलाडिय़ों ने उन्हें श्रद्धांजलि भी अर्पित की।

chat bot
आपका साथी