गरीब व असहाय बच्‍चों को मोबाइल फोन दे रही शिक्षकों की समिति, 200 बच्‍चाें के इंटरनेट रिचार्ज भी करवाएंगे

Kullu Teachers Committee कोरोना काल में गरीब व मेधावी बच्चों की पढ़ाई को सुचारू रखने के लिए शिक्षक कल्याण भवन शिक्षण समिति आगे आई है। अभी तक समिति की ओर से करीब 14 मेधावी और गरीब बच्चों को आनलाइन कक्षा लगाने के लिए स्मार्ट फोन प्रदान कर चुकी है।

Rajesh Kumar SharmaThu, 17 Jun 2021 07:04 AM (IST)
गरीब व मेधावी बच्चों की पढ़ाई को सुचारू रखने के लिए शिक्षक कल्याण भवन शिक्षण समिति आगे आई है।

कुल्लू, दविंद्र ठाकुर। Kullu Teachers Committee, कोरोना काल में गरीब व मेधावी बच्चों की पढ़ाई को सुचारू रखने के लिए शिक्षक कल्याण भवन शिक्षण समिति आगे आई है। अभी तक समिति की ओर से करीब 14 मेधावी और गरीब बच्चों को आनलाइन कक्षा लगाने के लिए स्मार्ट फोन प्रदान कर चुकी है। इसके बाद लगातार यह क्रम जारी है। पिछले वर्ष कोरोना काल में समिति के सभी सदस्यों ने निर्णय लिया कि जो पढ़ने में अच्छे बच्चे और वह गरीबी के कारण आनलाइन कक्षा लगाने में असमर्थ हैं, उनको समिति मोबाइल फोन प्रदान करेगी। इसी क्रम के तहत लगातार बच्चों का चयन कर बच्चों को मोबाइल प्रदान किए जा रहे हैं। इसके लिए हाल में समिति के सदस्यों ने लोगों से आग्रह किया कि जिनके पास भी एंड्रॉयड स्मार्टफोन दान करना चाहते हैं तो उससे समिति को दे सकते हैं। इसमें कुल्लू के विभिन्न लोगों समिति को नए फोन खरीदकर किए हैं। ऐसे में अब जिला कुल्लू में लगातार गरीब व असाह बच्चों की शिक्षा में कोई बाधा उत्पन्न नहीं होगी।

पढ़ाई का भी खर्च उठाती है समिति 

जिला कुल्लू में पढ़ने लिखने में अच्छे बच्चे और पैसों की दिक्कत के चलते पढ़ाई करने में असमर्थ हैं। जिनके 85 प्रतिशत से अधिक अंक हैं उन बच्चों की पढ़ाई के लिए समिति खर्च भी उठा रही है। इसमें अभी तक दो मेधावी का खर्च उठा रही है। जब तक इनकी पढ़ाई समाप्त नहीं होती तब तक इनका खर्च समिति उठाएगी। उनके लिए किताबें भी प्रदान करती है।

200 बच्चों का समिति करेगी रिचार्ज

समिति की ओर से अब मोबाइल फोन देने के बाद रिचार्ज करने की पहल की जा रही है। इसमें 200 बच्चों के मोबाइल फोन का रिचार्ज किया जाएगा। इसमें भी गरीब असहाय और मेधावी बच्चों के फोन का रिचार्ज किया जाएगा।

समिति जारी रखेगी प्रयास

शिक्षक कल्याण भवन शिक्षण समिति के अध्‍यक्ष श्याम लाल हांडा का कहना है शिक्षक कल्याण भवन शिक्षण समिति के सभी सदस्यों की ओर से निर्णय लिया गया था जिसमें पहले चरण में मोबाइल फोन और दूसरे चरण में 200 बच्चों का रिजार्च करने का निर्णय लिया है। समिति समय-समय पर बच्चों की पढ़ाई के लिए प्रयासरत है और आगे भी रहेगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.