कैसे जले शिक्षा की लौ लंबे समय से नहीं भरा गया पद, ठेहडू में एक अध्यापक पढ़ा रहा दो साल से

जवाली विधानसभा क्षेत्र के शिक्षा खंड जवाली के तहत राजकीय प्राथमिक पाठशाला ठेहडू में दो साल से एक ही शिक्षक सेवाएं दे रहा है। इससे पहले यहां दो शिक्षक थे उनमें एक शिक्षक का पदोन्नति के बाद तबादला हो गया।

Richa RanaPublish:Thu, 09 Dec 2021 12:24 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 12:24 PM (IST)
कैसे जले शिक्षा की लौ लंबे समय से नहीं भरा गया पद,  ठेहडू में एक अध्यापक पढ़ा रहा दो साल से
कैसे जले शिक्षा की लौ लंबे समय से नहीं भरा गया पद, ठेहडू में एक अध्यापक पढ़ा रहा दो साल से

भरमाड़, संवाद सूत्र। जवाली विधानसभा क्षेत्र के शिक्षा खंड जवाली के तहत राजकीय प्राथमिक पाठशाला ठेहडू में दो साल से एक ही शिक्षक सेवाएं दे रहा है। इससे पहले यहां दो शिक्षक थे उनमें एक शिक्षक का पदोन्नति के बाद तबादला हो गया। लेकिन दोबारा से यहां पर कोई तैनाती नहीं हुई। दो साल से यहां पर एक ही अध्यापक बच्चों को पढ़ा रहा है। जिससे शिक्षा ग्रहण कर रहे बच्चों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अभिभावकों ने सरकार से आग्रह कि है कि जल्द से जल्द रिक्त पदों को भरा जाए।

यह बोले एसएमसी प्रधान

एसएमसी प्रधान मुकेश कुमार ने बताया कि हमारे बच्चे यहां पढ़ते हैं। कई प्राइवेट स्कूलों से भी बच्चे यहां आ रहे हैं पर माता पिता को अब डर सता रहा है कि सरकारी स्कूल में बिना शिक्षक के उनके बच्चे कैसे शिक्षा ग्रहण करेंगे।

यह बोले लोग

लोगों ने कहा कि वह प्राइवेट स्कूलों की फीस भी इस कोविड के चलते भरने में असमर्थ हैं पर शिक्षक न होने की बजह से अपने बच्चों को प्राईवेट में भेजने को मजबूर होंगे वहीं राजकीय माध्यमिक पाठशाला ठेहडू में भी शास्त्री का पद स्कूल अपग्रेड होने के बाद आज तक भरा नही गया है। सरकार व शिक्षा विभाग से शिक्षा की गुणवत्ता केलिए पदों को जल्द भरने का आग्रह किया है।

जवाली शिक्षा खंड में एक दो नहीं 25 पद रिक्त, बोली खंड शिक्षा अधिकारी

शिक्षा खंड अधिकारी ज्वाली अनिता कुमारी ने बताया कि ब्लॉक में कई स्कूलों में जेबीटी अध्यापकों के पद रिक्त हैं। इस बारे में विभाग को समय समय पर जानकारी भिजवाई जाती है। जब भी विभा में अध्यापकों की तैनाती होगी तो स्कूलों में रिक्त पद भर दिए जाएंगे। जवाली खंड इस वक्त जेबीटी अध्यापकों के 25 पद रिक्त हैं।