कोरोना काल में बेहतरीन सेवाएं देने पर शिक्षक कुलदीप राणा सम्मानित

संवाद सूत्र डाडासीबा कलोहा (गरली) गांव के पहाड़ी लोक गायक और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 08:46 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 08:46 PM (IST)
कोरोना काल में बेहतरीन सेवाएं देने पर शिक्षक कुलदीप राणा सम्मानित
कोरोना काल में बेहतरीन सेवाएं देने पर शिक्षक कुलदीप राणा सम्मानित

संवाद सूत्र, डाडासीबा : कलोहा (गरली) गांव के पहाड़ी लोक गायक और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पालिआर लंघा में तैनात हिदी प्रवक्ता कुलदीप सिंह राणा की कोरोना काल की बेहतरीन सेवाओं और स्कूल में तैयार किए किचन गार्डन के लिए पंचायत ने उन्हें सम्मानित किया है। कलोहा पंचायत प्रधान सोनू कुमार, चौली पंचायत प्रधान ममता कटवाल सहित क्षेत्र के लोगों ने शिक्षक को सम्मानित किया।

शिक्षक कुलदीप सिंह राणा ने लॉकडाउन के दौरान लगातार 24 घंटे ज्वालामुखी क्वारंटाइन सेंटर में बीते अप्रैल से 21 सितंबर तक बतौर नोडल ऑफिसर सेवाएं दी। यही नहीं घर-घर जाकर बच्चों का होम वर्क भी चैक की। उन्होंने फ्री टाइम में स्कूल परिसर में किचन गार्डन का काम किया और सब्जियां उगाई।

किचन गार्डन में डानी, घीया, मिर्च, फ्रासबीन, खीरा, बैंगन, इत्यादि फल सब्जियां खूब लगे हैं।

स्कूल के प्रधानाचार्य पवन कुमार ने बताया कि इस किचन गार्डन को हिदी के प्रवक्ता कुलदीप सिंह राणा ने लॉकडाउन में मेहनत से तैयार किया था। कुलदीप सिंह राणा की ड्यूटी लगातार अप्रैल महीने से एसडीएम ऑफिस में बतौर नोडल ऑफिसर लगी हुई थी। यह किचन गार्डन उन्होंने सुबह व शाम को तैयार किया है। कुलदीप सिंह राणा ने अपनी इस सफलता का पूरा श्रेय ज्वालामुखी एसडीएम प्रशासन व स्कूल प्रधानाचार्य पवन कुमार को दिया है। प्रवक्ता सतिदर भूषण, प्रवक्ता सीमा देवी, अध्यापक आशीष शर्मा, भंडारी, राजिद्र कुमार, निशा कुमारी, रवि दत्त शास्त्री, सपना ठाकुर, संदीप कुमार, शिमरो देवी, अंजना देवी ने प्रवक्ता कुलदीप सिंह के काम की सराहना की है।

chat bot
आपका साथी