डीजल पैट्रौल व भारी टैक्स लगाने पर विफरे कांगड़ा टैक्सी आपरेर्ट्स

केंद्र सरकार के नए मोटर वाहन एक्ट के नियमों सहित अन्य मांगों को लेकर देव भूभि टैक्सी आपरेटर एसोसिएशन यूनियन के आह्वान पर 22 मार्च सुबह11 से 3 बजे को मलां से धर्मशाला तक रोड शो ओर प्रर्दशन करेंगे।

By Richa RanaEdited By: Publish:Sat, 20 Mar 2021 05:24 PM (IST) Updated:Sat, 20 Mar 2021 05:24 PM (IST)
डीजल पैट्रौल व भारी टैक्स लगाने पर विफरे कांगड़ा टैक्सी आपरेर्ट्स
टैक्सी आपरेटर्स एसोसिएशन यूनियन 22 मार्च को मलां से धर्मशाला तक रोड शो ओर प्रर्दशन करेंगे।

योल, सुरेश कौशल। डीजल पैट्रोल के बढ़ते दामो‌ं सहित नए नियमों तथा भारी टैक्स निर्धारित करने पर कांगड़ा टैक्सी आपरेटर्स यूनियन ने केंद्र तथा प्र्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। केंद्र सरकार के नए मोटर वाहन एक्ट के नियमों सहित अन्य मांगों को लेकर देव भूभि टैक्सी आपरेटर्स एसोसिएशन यूनियन के आह्वान पर 22 मार्च सुबह11 से 3 बजे  को मलां से धर्मशाला तक रोड शो ओर प्रर्दशन करेंगे।

कांगड़ा टैक्सी आपरेटर यूनियन के प्रभारी गुलशन ने बताया कि यह रोड शो मला चौक से डाढ, चामुंडा,योल,सिद्धपुर, दाडी,कचहरी बस स्टाफ,से होते हुए आर,टी,ओ आफिस तक होगा। इस दौरान धर्मशाला परिवहन विभाग के बाहर धरना तथा प्रर्दशन किया जाएगा। वहीं एक बार फिर से मांगों का ज्ञापन परिवहन विभाग को सौंपा जाएगा। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को युनियन के नरेश, समीर, विनय , विजय, रविकांत, अनिकेत, राजेश, अशोक, सुमित, इन्हीं मांगों को लेकर उपायुक्त कांगड़ा से भी मिल चुके हैं। उन्होंने कहा कि इस दिन आपातकालीन सेवाओं को प्रभावित नहीं होने नहीं होने दिया जाएगा ‌।

  क्या है टैक्सी आपरेटर की मांग

युनियन के पदाधिकारियों का कहना है कि कोरोना काल के दौरान सबसे ज्यादा टैक्सी आपरेटर्स ही प्रभावित हुए हैं। आपरेटर्स ने सरकार से वन नैशन,वन टैक्स, किए जाने की मांग की थी। ऐसे में सरकार ने यह मांग पूरी भी कर दी। लेकिन प्रति टैक्सी 26000 हजार रुपये निर्धारित कर दिया‌‌ जवकि यह टैक्स बहुत अधिक है ।एक टैक्सी आपरेटर इतना टैक्स नहीं दे सकता। इसके अतिरिक्त डीजल पैट्रोल के दाम लगातार बढ़ रहे है‌ं।

यही नहीं केंद्र सरकार ने नैशनल परमिट12 से 8साल कर दिया है। प्रदेश में सरकार ओला और उवर जैसी कंपनियों को बढ़ावा दे रही हैं। जिससे लोकल टैक्सी आपरेटर का कारोबार ठप्प हो कर रह गया। टैक्सी आपरेटर्स ने बताया कि प्रदेश भर में प्राइवेट नवर की टैक्सियां चल रही है जिस पर विभाग तथा पुलिस को नुकेल कसनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी