फूड एवं सेफ्टी विभाग ने नाहन स्थित एक नामी मार्ट में की बड़ी कार्रवाई, टाटा नमक के नकली पैकेट्स मिले

एक मार्ट में टाटा नमक के नकली पैकेट्स मिलने पर कॉपीराइड के तहत मामला दर्ज होने के बाद गुरूवार को फ़ूड एवं सेफ्टी विभाग ने संबंधित मार्ट पर एक बार फिर दबिश दी। विभागीय टीम ने खाद्य पदार्थों की जांच को लेकर सैंपल भी भरे हैं।

By Richa RanaEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 06:00 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 06:00 PM (IST)
फूड एवं सेफ्टी विभाग ने नाहन स्थित एक नामी मार्ट में की बड़ी कार्रवाई, टाटा नमक के नकली पैकेट्स मिले
मार्ट में टाटा नमक के नकली पैकेट्स मिलने पर कॉपीराइड के तहत मामला दर्ज।

नाहन,जागरण संवाददाता। नाहन शहर के वार्ड नंबर दो में एक मार्ट में टाटा नमक के नकली पैकेट्स मिलने पर कॉपीराइड के तहत मामला दर्ज होने के बाद गुरूवार को फ़ूड एवं सेफ्टी विभाग ने संबंधित मार्ट पर एक बार फिर दबिश दी। इस दौरान विभागीय टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए संबंधित मार्ट से अन्य खाद्य पदार्थों की जांच को लेकर सैंपल भी भरे हैं। इस दौरान विभागीय टीम ने यहां से 21 सैंपल लिए हैं।

नमक की भारी मात्रा में पैकेट बरामद करने के मामले को लेकर इस दिशा में आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। इसी के तहत फूड एंड सेफ्टी विभाग के सहायक आयुक्त अतुल कायस्थ अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और विभिन्न खाद्य पदार्थों के सैंपल भरे। खाद्य पदार्थों की जांच करने के लिए छापेमारी की जा रही है। इस दौरान सहायक आयुक्त द्वारा फूड सेफ्टी वैन को मौके पर बुलाकर विभिन्न खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए जा रहे हैं, जिसमें मिनरल वाटर, सरसों का तेल, मिर्च, हल्दी, देसी घी आदि शामिल है।

 मार्ट में हाल ही में टाटा के जांच बैंक द्वारा जिला सिरमौर पुलिस के सहयोग से यहां पर नकली नमक की एक बड़ी खेप पकड़ी गई थी। इसके बाद वीरवार सुबह ही फूड डिपार्टमेंट की टीम मौके पर पहुंची और यहां पहुंच कर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है। फूड एंड सेफ्टी विभाग के सहायक आयुक्त अतुल कायस्थ ने बताया कि टीम के साथ मौका पर आकर खाद्य वस्तुओं के सैंपल भरने के साथ जांच जारी है। उन्होंने बताया कि फिलहाल 20 से ज्यादा वस्तुओं के सैंपल भरे जा चुके है, जिनकी जांच फूड वैन के माध्यम से की जा रही है।

chat bot
आपका साथी