लाहुल पंचायत समिति में भाजपा का कब्जा, टशी सोनम बने अध्यक्ष, राकेश को बनाया उपाध्यक्ष

लाहुल स्पीति बीडीसी में भाजपा ने कब्जा कर लिया है। 15 सदस्यों वाली बीडीसी में वार्ड न 12 कोलोंग से टशी सोनम को अध्यक्ष बनाया है जबकि त्रिलोकीनाथ वार्ड दो से राकेश शर्मा को उपाध्यक्ष चुना गया है। चुनाव में अल्पमत में होकर भी बाज़ी मार ली है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 04:58 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 04:58 PM (IST)
लाहुल पंचायत समिति में भाजपा का कब्जा, टशी सोनम बने अध्यक्ष, राकेश को बनाया उपाध्यक्ष
15 सदस्यों वाली बीडीसी में वार्ड न 12 कोलोंग से टशी सोनम को अध्यक्ष बनाया है।

 केलंग, जागरण संवाददाता। लाहुल स्पीति बीडीसी में भाजपा ने कब्जा कर लिया है। 15 सदस्यों वाली बीडीसी में वार्ड न 12 कोलोंग से टशी सोनम को अध्यक्ष बनाया है जबकि त्रिलोकीनाथ वार्ड दो से राकेश शर्मा को उपाध्यक्ष चुना गया है। आज पंचायत समिति गठन के दूसरी बैठक में बीजेपी ने अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव में अल्पमत में होकर भी बाज़ी मार ली है।

चुनावों में बीजेपी के सात, कांग्रेस के पांच और तीन आज़ाद उम्मीदवार जीत कर आये थे। आज़ाद सदस्य को उपाध्यक्ष पद देने से बीजेपी ने आसानी से दोनों पद झटक लिए हैं। तकनीकी शिक्षा मंत्री डाक्टर रामलाल मार्कंडेय ने टशी सोनम और राकेश शर्मा को बधाई दी। उन्होंने उम्मीद जाहिर करते हुए कहा कि दोनों अध्यक्ष व उपाध्यक्ष क्षेत्र के विकास में अपना बेहतरीन योगदान देंगे। उन्होंने कहा कि लाहुल स्पीति का एक बराबर विकास किया जाएगा। दूसरी ओर जिला परिषद को लेकर भी जिला में सुगबुगाहट तेज हो गई है।

कांग्रेस ने 10 में से छः सीटों पर जीत हासिल की है। 11 अक्टूबर को उपायुक्त लाहुल- स्पीति नीरज कुमार ने जिला परिषद सभागार में सभी 10 जिला परिषद सदस्यों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई थी। इसमें भाजपा समर्थित उदयपुर वार्ड से महेंद्र सिंह, लोसर से छेरिंग संडूप, काजा से मोना देवी और सगनम से तंजिन फगडोल शामिल है। जबकि कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों में त्रिलोकनाथ से राजेश शर्मा, जाहलमा से छेजंग डोलमा, वारपा से वीना देवी, केलांग से कुंगा ज्ञालछन, सिसु से अनुराधा, कोलंग से दोरजे अंगरुप शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी