टीएमसी प्रबंधन का नया फरमान, एंबुलेंस संचालकों को जमा करवानी होगी सिक्योरिटी, जानिए पूरा विवाद

TMC Administration New Order डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में संस्थाओं की एंबुलेंस के दबाव को कम करने के लिए प्रबंधन ने विशेष फार्मुला निकाला है।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Mon, 02 Mar 2020 08:42 AM (IST) Updated:Mon, 02 Mar 2020 08:42 AM (IST)
टीएमसी प्रबंधन का नया फरमान, एंबुलेंस संचालकों को जमा करवानी होगी सिक्योरिटी, जानिए पूरा विवाद
टीएमसी प्रबंधन का नया फरमान, एंबुलेंस संचालकों को जमा करवानी होगी सिक्योरिटी, जानिए पूरा विवाद

कांगड़ा, जागरण संवाददाता। डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में संस्थाओं की एंबुलेंस के दबाव को कम करने के लिए प्रबंधन ने विशेष फार्मुला निकाला है। अस्पताल में 22 के करीब संस्थाओं की एंबुलेंस हैं। इन वाहनों को अस्पताल के आपातकालीन परिसर से हटाने के निर्देश दिए गए थे और इससे नाराज चालकों ने सारे वाहन कांगड़ा रोड पर ले जाकर खड़े कर दिए थे। संस्था मालिकों के हस्तक्षेप के बाद फिर से वाहन पहले की जगह खड़े हो पाए। अब रोगी कल्याण समिति की बैठक में अस्पताल प्रबंधन ने ऐसा फैसला लिया है।

अब जो भी संस्था एंबुलेंस लगाना चाहती है उसे दस हजार रुपये सिक्योरिटी राशि जमा करवानी होगी। इसके बाद ही वाहन को यहां चलाने की इजाजत दी जा सकेगी। जब वाहन यहां से हटाना है तो सिक्योरिटी राशि में पांच हजार रुपये मरीजों के कल्याण पर खर्च होगी और पांच हजार रुपये ही वापस होंगे। पिछली बैठक में रोगी कल्याण समिति के सदस्यों की संख्या कम थी इसलिए अब तीन मार्च को होने वाली बैठक में फैसले पर अंतिम मुहर लगाई जाएगी। अब आपातकालीन कक्ष के पास पांच ही एंबुलेंस खड़ी हो सकेंगी, जबकि शेष को अन्य जगह पार्क करना होगा। इसके अलावा दो टैक्सियों को आपातकालीन कक्ष के पास पार्क किया जा सकेगा। चालक वर्दी में होने चाहिए।

12 संस्थाओं के 22 वाहन दे रहे सेवा

टांडा अस्पताल में 12 संस्थाओं के 22 वाहन सेवा दे रहे हैं। इनमें सेवा भारती कांगड़ा दो, सनातन धर्म सभा कांगड़ा तीन, जय बाबा प्रेम दास कमेटी सदरपुर एक, चंगर सुधार सभा बड़ोह एक, शीतला माता कमेटी सदरपुर एक, ग्राम सुधार सभा सदरपुर एक, गुंजन ऑर्गेनाइजेशन दाड़ी एक, जन चेतना पठियार एक, रोटरी क्लब कांगड़ा एक, नगरोटा वेलफेयर दो, ब्रह्म गायत्री ट्रस्ट राजोल की एक एंबुलेंस यहां पर सेवा के लिए तैनात है।

जबरन फैसला थोपा तो होगा विरोध

एंबुलेंस चालक पंकज सैनी, सुशील कुमार, दर्पण, मनू अनिल, सन्नी, सतीश, रवि, देवराज, अनिल कुमार, अशोक कुमार, कमल, रणजीत व विनय कुमार का कहना है कि जबरन कोई फैसला थोपने का प्रयास किया तो इसका विरोध होगा।

तीन मार्च की बैठक में होगा अंतिम निर्णय

डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में संस्थागत एंबुलेंस को लेकर कुछ निर्णय रोगी कल्याण समिति की बैठक में लिए गए हैं। हालांकि इस बारे में विस्तृत चर्चा और इन निर्णयों को अंतिम रूप तीन मार्च को होनी वाली बैठक में दिया जाएगा। -डॉ. भानू अवस्थी, प्राचार्य टांडा मेडिकल कॉलेज

chat bot
आपका साथी