स्वाभिमान पार्टी बोली, काेराेना महामारी में अव्यवस्था और बढ़ती महंगाई ने किया आमजनता को परेशान

स्वाभिमान पार्टी की जिला स्तरीय बैठक जिलाध्यक्ष रमेश भाऊ की अध्यक्षता में हुई। इसमें पार्टी की मजबूती सहित अनेक मदाें पर विचार विमर्श किया गया। बैठक के बाद राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बलदेव राज सूद ने बताया कि लगातार बढ़ रही महंगाई पर केंद्र सरकार का कोई अंकुश नहीं है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 12:01 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 12:01 PM (IST)
स्वाभिमान पार्टी बोली, काेराेना महामारी में अव्यवस्था और बढ़ती महंगाई ने किया आमजनता को परेशान
बढ़ रही महंगाई पर केंद्र सरकार का कोई अंकुश नहीं है।

पालमुपर, जेएनएन। स्वाभिमान पार्टी की जिला स्तरीय बैठक जिलाध्यक्ष रमेश भाऊ की अध्यक्षता में हुई। इसमें पार्टी की मजबूती सहित अनेक मदाें पर विचार विमर्श किया गया। बैठक के बाद राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बलदेव राज सूद ने बताया कि लगातार बढ़ रही महंगाई पर केंद्र सरकार का कोई अंकुश नहीं है। वहीं वैश्विक महामारी के दाैरान अव्यवस्था के कारण देश व प्रदेश में लाखाें लाेगाें की जान गई है।

उन्होंने कहा कि एक माह में ही केंद्र सरकार ने पेट्रोल व डीजल के दामाें में 13 बार बढ़ाेतरी कर आम जनमानस से अन्याय किया है। पार्टी इस बढ़ाेतरी की निंदा करती है। इसके साथ ही सभी प्रकार के खाद्यान्नों की कीमतें भी एक वर्ष में डेढ़ गुणा बढ़ीं है। इससे आम जनता विशेषकर गृहिणियों की परेशानी दुगनी हाे गई है। वैश्विक महामारी कोविड-19 के संकट में युवाओं का राेजगार और गरीब जनता रोजी-रोटी छिन गई है। इससे परेशान लाेगाें पर महंगाई की मार ने परेशानी काे बढ़ा दिया है।

उन्होंने कहा कि आंकड़ाें के मुताबिक विगत एक वर्ष में 38 करोड़ मध्यम वर्गीय परिवार गरीबी रेखा से नीचे आ गए है जबकि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण बड़ेघरानाें और उद्योगपतियों की आय दिन प्रति दिन बढ़ाेतरीहाे रही है। केंद्र सरकार ने राज्याें में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने के लिए पीएम केयर फंड से 201 करोड़ रुपये स्वीकृत किए वहीं अस्पतालाें में बिस्तर तक ऑक्सीजन पहुंचाने का जिम्मा राज्य सरकाराें

काे दिया गया। लेकिन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की लापरवाही तथा नाकारात्मक रवैये से आठ माह तक भी इसके टेंडर नहीं हो पाए हैं। इसी कारण ऑक्सीजन के अभाव में असंख्य लोग बेमाैत मृत्यु का ग्रास बने हैं। हरे भरे एवं प्रदूषण रहित हिमाचल प्रदेश में भी हमारी सरकारें वैश्विक महामारी को रोकने में नाकाम हुईं हैं। उन्होंने कहा कि अस्पतालाें में टीकाकरण की सुविधा प्रदान करने से स्वस्थ लाेग भी काेविड की चपेट में आए हैं।

बेहतर हाेता कि प्रदेश सरकार अस्पतालाें में भीड़ लगाने के बजाए पंचायत स्तर पर काेराेना वैक्सीन का प्रावधान करती। बलदेव राज सूद ने कहा कि प्रदेश में शराब के सैश के रूप में 37 कराेड़ रुपये गाैशाला भवन निर्माण में खर्च करने के बजाए सादे शेड बनाकर सड़काें में घूम रहे हजाराें की तादात में गोवंश को आसरा दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पहले ही बस भाड़ा अन्य प्रदेशों की तुलना में डेढ़ गुणा ज्यादा है, ऐसे में पेट्राेल

व डीजल की बढ़ती कीमताें से इसमें इजाफा निश्चित है। जाे कि गरीब प्रदेश की जनता के साथ सरासर अन्याय हाेगा। पार्टी प्रदेश मंत्री डाॅ. स्वरूप सिंह राणा ने कहा कि स्वाभिमान पार्टी का प्रदेश में संगठन बढ़ रहा है और जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है। अभी तक पार्टी की 40 विधानसभा क्षेत्रों में इकाईयां गठित हो गईं हैं।

इस माैके पर जिला अध्यक्ष रमेश भाऊ, जिला मंत्री सिकंदर भारद्वाज, पालमपुर मंडल अध्यक्ष बाल मुकुंद,

सुलह मंडल प्रभारी चन्द्रभान बावला, रघुवीर सिंह राणा तथा राज कुमार आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी