अंतरराष्ट्रीय संगीत दिवस पर कुल्‍लू में सूत्रधार कला संगम मंच करवाएगा कार्यक्रम

सूत्र धार कला संगम 21 जून 2021 को अपने 44 वर्ष पूर्ण करने जा रहा है। इस अवसर पर कोविड-19 को देखते हुए सुक्ष्म रूप से संगीत का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। 21 जून जोकि अंतरराष्ट्रीय संगीत दिवस व योग दिवस के रूप में भी मनाया जाता है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 04:42 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 04:42 PM (IST)
अंतरराष्ट्रीय संगीत दिवस पर कुल्‍लू में सूत्रधार कला संगम मंच करवाएगा कार्यक्रम
सूत्र धार कला संगम 21 जून 2021 को अपने 44 वर्ष पूर्ण करने जा रहा है।

कुल्लू , जेएनएन। सूत्र धार कला संगम 21 जून 2021 को अपने 44 वर्ष पूर्ण करने जा रहा है। इस अवसर पर कोविड-19 को देखते हुए सुक्ष्म रूप से संगीत का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। 21 जून जोकि अंतरराष्ट्रीय संगीत दिवस व योग दिवस के रूप में भी मनाया जाता है। इसी अवसर पर एक छोटा सा कार्यक्रम भी करवाया जाएगा।

इसके लिए वीरवार को सूत्रधार कला संगम कुल्लू के कार्यालय में कोर कमेटी ने बैठक का आयोजन किया। बैठक में सर्वप्रथम कोर कमेटी द्वारा संस्था के प्रैस सचिव राजेश शानू के पिता की कोविड-19 के कारण गत दिनों आकस्मिक निधन होने पर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा और शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की गई।

सनद रहे कि संस्था कि ओर से वर्ष 2002 से स्थानीय पाठशालाओं के लिए विभिन्न सांस्कृतिक विधाओं की प्रतियोगिता का आयोजन करवाता आया है। इसमें कुल्लू घाटी के लगभग 40 निजी व सरकारी पाठशालाओं के लगभग 1500 विद्यार्थी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते थे। लेकिन गत वर्ष से कोविड-19 के कारण यह उत्सव भव्य रूप से नही हो पा रहा है और इस बार भी प्रतीकात्मक रूप से केवल संगीत की एक छोटी सी महफिल का आयोजन किया जाएगा।

यह सूक्ष्म कार्यक्रम सूत्रधार कला संगम व भाषा एवं संस्कृति विभाग कुल्लू के सयुंक्त तत्वाधान में आयोजित किया जाएगा। बैठक में संस्था अध्यक्ष दिनेश सेन सहित वरिष्ठ उपाध्यक्ष यनिंद्र कपूर, उपाध्यक्ष कंवर वीरेंद्र सिंह, महासचिव सुंदर श्याम, नाटक प्रभारी अतुल गुप्ता, भंडार प्रभारी तिलक राज चौधरी, वित्त सहसचिव जोंगेंद्र ठाकुर व प्राचार्य संगीत अकादमी पं० विद्यासागर उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी