सांसद सुरेश कश्यप ने लोकसभा में उठाई शिमला में हवाई सेवा जल्द बहाल करने की मांग

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में दोबारा से हवाई सेवा बहाल करने के लिए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने लोक सभा में सभापति के सामने शिमला ज़िला में स्थापित हवाई अड्डे के मुद्दे को ज़ोर शोर से उठाया।

By Richa RanaEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 10:16 AM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 10:16 AM (IST)
सांसद सुरेश कश्यप ने लोकसभा में उठाई शिमला में हवाई सेवा जल्द बहाल करने की मांग
सुरेश कश्यप ने लोक सभा में शिमला ज़िला में स्थापित हवाई अड्डे के मुद्दे को ज़ोर शोर से उठाया।

नाहन, जागरण संवादददाता। हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में दोबारा से हवाई सेवा बहाल करने के लिए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने लोक सभा में सभापति के सामने शिमला ज़िला में स्थापित हवाई अड्डे के मुद्दे को ज़ोर शोर से उठाया। सांसद ने अपने भाषण में कहा कि शिमला शहर एक ऐतिहासिक पर्यटन स्थल है।

पूरे विश्व के मानचित्र पर पहचान रखता है, जब से कोविड का कठिन समय देश मे आया था। तब से इस हवाई अड्डे पर हवाई सेवाएं रोक दी गयी थी। 2020 से अभी तक शिमला के हवाई अड्डे पर कोई विमान नहीं उतरा है। जिससे इस क्षेत्र के पर्यटन पर भी बड़ा असर पड़ा है।

सुरेश कश्यप ने लोक सभा मे बताया की शिमला में एयर अलायन्स का एटीआर 42 एयरक्राफ्ट आता था, जो आते समय 30 से 35 यात्रियों को लाता था और वापसी पर 8 से 10 यात्रियों को ले जाता था। उन्होंने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया से सिफारिश करते हुए कहा कि शिमला के लिए हवाई सेवाओं को जल्द से जल्द बहाल करना चाहिए जिससे इस क्षेत्र को फायदा पहुंचेगा। सांसद सुरेश कश्यप ने कुछ समय पहले शिमला हवाई अड्डे की एक बैठक भी ली थी। जहाँ उन्होंने इस संदर्भ में सभी समस्याओं पर चिंतन भी किया था, कश्यप ने कहा था कि जल्द ही वह लोक सभा में इस मुद्दे तो उठाएंगे। शिमला के लिए इस प्रकार की सुविधा की लंबित मांग है और इससे जनता को बड़ी सुविधा मिलेगी। सांसद ने बताया कि लोकसभा में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने शिमला हवाई पट्टी पर हवाई सेकोवा बहाल करने का आश्वासन दिया।

chat bot
आपका साथी