सुखराम चौधरी ने नाहन के कलाथा बढाणा में सुनी जनसमस्याएं

बहुउद्देशीय परियोजनाएं एवं ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने अपने जिला सिरमौर के दो दिवसीय प्रवास के दौरान पांवटा साहिब विधानसभा के आंजभोज क्षेत्र की ग्राम पंचायत कलाथा बढाणा में लोगों की मांगों व जन समस्याओं को सुना और इस दौरान उन्होंने एक जनसभा को भी संबोधित किया।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 01:33 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 01:33 PM (IST)
सुखराम चौधरी ने नाहन के कलाथा बढाणा में सुनी जनसमस्याएं
कलाथा बढाणा में लोगों की मांगों व जन समस्याओं को सुना।

नाहन, जागरण संवाददाता। बहुउद्देशीय परियोजनाएं एवं ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने अपने जिला सिरमौर के दो दिवसीय प्रवास के दौरान पांवटा साहिब विधानसभा के आंजभोज क्षेत्र की ग्राम पंचायत कलाथा बढाणा में लोगों की मांगों व जन समस्याओं को सुना और इस दौरान उन्होंने एक जनसभा को भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आंजभोज क्षेत्र में दौरा करवाया जाएगा। साथ ही विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया जाएगा, जिससे इस क्षेत्र के लोगों की समस्याओं का स्थाई समाधान होगा।

इस दौरान क्षेत्र के लोगों की लो वोल्टेज की समस्या पर संज्ञान लेते हुए उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को दो माह के अन्दर समस्या का निराकरण करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि 27 करोड़ रुपये की लागत से खोदरी माजरी से पानी लिफ्ट किया जाएगा। जिससे आंज भोज के क्षेत्र में पीने के पानी की कोई भी समस्या नहीं रहेगी। इसके अतिरिक्त, 10 करोड़ रुपये की लागत से 33 केवी सब स्टेशन का शिलान्यास भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हिमाचल उतराखंड को जोड़ने वाला भगेणी पुल का निर्माण कार्य प्रगति पर है, जो शीघ्र ही पूर्ण हो जाएगा। उन्होंने बताया कि आंजभोज क्षेत्र की सभी पंचायतों में सामुदायिक भवन के लिए धन राशि उपलब्ध करवाई गई है। जिससे ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को अपना कोई भी निजी व सामूहिक कार्य करने के लिए खुली जगह उपलब्ध हो रही है।

इस अवसर पर उन्होंने बढ़ाणा में सामुदायिक भवन बनाने के लिए 4 लाख 50 हजार रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि पिछले तीस वर्षों में पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र में लगभग 90 प्रतिशत विकास कार्य भाजपा की सरकार में हुए हैं। उन्होंने बताया कि ब्यास कोटरी पुल का शिलान्यास पूर्व भाजपा सरकार के कार्यकाल में किया गया तथा बात्तापूल से ब्यास कोटरी की सड़क का कार्य भी भाजपा सरकार द्वारा ही किया गया। उन्होंने लोगों से कहा कि वह जो भी विकास कार्य करवाना चाहते हैं। उसका प्रस्ताव उन्हें पंचायतों के माध्यम से भेजें। ताकि इस क्षेत्र का कोई भी हिस्सा विकास से अछूता न रहे। उन्होंने बताया कि पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र के लिए नाबार्ड से 120 करोड़ रुपये की राशि प्राप्त हुई थी, जिसमें से 70 करोड़ खर्च की जा चुकी है और जल्द ही शेष राशि का उपयोग भी विकास कार्यों के लिए किया जाएगा।

ऊर्जा मंत्री ने बताया कि पानी की समस्या के निदान के लिए पिछले तीन वर्षों के दौरान पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र में180 टयूबवेल स्वीकृत करवाए गए हैं। ऊर्जा मंत्री ने ग्राम पंचायत कलाथा बढाणा के लोगों की मांग पर एक पशु औषधालय व उप स्वास्थ्य केंद्र खोलने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर ग्राम वासियों ने किल्लौड में किसी भी सरकारी बैंक की शाखा खोलने, ग्राम कलाथा, बढााणा, किल्लौड तथा खोदरी माजरी को मिलाकर एक नया पटवार खाना किल्लौड में खोलने व किल्लौड की अनुसूचित जाति बस्ती झेडा वार्ड नंबर 4 में नया ट्रांसफार्मर लगाने की भी मांग रखी। इस अवसर पर भाजपा महामंत्री देवराज चौहान, जिला भाजपा उपाध्यक्ष दिनेश चौधरी, दिनेश नेगी, पूर्व बीडीसी अध्यक्ष रमेश तोमर, तहसीलदार पांवटा साहिब वेद प्रकाश अग्निहोत्री व प्रधान देवराज नेगी सहित स्थानीय लोग भी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी