हिमाचल में विद्यार्थियों को बहुतकनीकी संस्थानों में प्रवेश का फिर से मिलेगा मौका, पढ़ें पूरा मामला

Polytechnic Colleges प्रदेश के सरकारी बहुतकनीकी संस्थानों में इंजीनियरिंग करने की इच्छा रखने वाले विद्यार्थियों को दो से तीन दिनों में भीतर फिर से प्रवेश लेने का अवसर मिलेगा। पहले चरण में 40 फीसदी सीटें ही शिक्षा निदेशालय व तकनीकी शिक्षा बोर्ड ने भरीं हैं।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 07:43 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 07:43 AM (IST)
हिमाचल में विद्यार्थियों को बहुतकनीकी संस्थानों में प्रवेश का फिर से मिलेगा मौका, पढ़ें पूरा मामला
बहुतकनीकी संस्थानों में इंजीनियरिंग करने की इच्छा रखने वाले विद्यार्थियों को प्रवेश लेने का अवसर मिलेगा।

धर्मशाला, जेएनएन। प्रदेश के सरकारी बहुतकनीकी संस्थानों में इंजीनियरिंग करने की इच्छा रखने वाले विद्यार्थियों को दो से तीन दिनों में भीतर फिर से प्रवेश लेने का अवसर मिलेगा। हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड की ओर से संचालित होने वाली प्रवेश परीक्षा के पहले चरण में 40 फीसदी सीटें ही शिक्षा निदेशालय व तकनीकी शिक्षा बोर्ड ने भरीं हैं। प्रदेश में 17 सरकारी बहुतकनीकी संस्थानों में 2200 सीटें हैं। पिछले सप्ताह खत्म हुए पहले चरण की प्रवेश परीक्षा के करीब 800 सीटें यानि करीब 40 फीसद ही भरी गई हैं।

अब तकनीकी शिक्षा बोर्ड शेष रहे आवेदनों की छंटनी कर रहा है। छंटनी प्रक्रिया समाप्त होने के बाद दो से तीन दिनों में भीतर दूसरे चरण की प्रवेश प्रक्रिया के लिए आवेदन मांग जाएंगे। उधर तकनीकी शिक्षा बोर्ड सचिव सुनील वर्मा ने कहा कि अभी पहले चरण के बाद शेष रहे आवेदनों छंटनी प्रक्रिया चल रही है। शीघ्र ही दूसरे चरण के लिए आवेदन मांगे जाएंगे।

chat bot
आपका साथी