पहले दिन संतोषजनक रही छात्रों की उपस्थिति

स्कूलों में फिर रौनक लौट आई है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अगस्त में स्कूल बंद कर दिए थे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 09:54 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 09:54 PM (IST)
पहले दिन संतोषजनक रही छात्रों की उपस्थिति
पहले दिन संतोषजनक रही छात्रों की उपस्थिति

फोटो

जागरण टीम, धर्मशाला : स्कूलों में फिर रौनक लौट आई है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बंद कर दिए थे। अब सरकार के निर्देश पर सोमवार से दोबारा खोल दिए हैं। सरकारी स्कूलों में छात्र पहुंचे, लेकिन निजी स्कूल प्रबंधन भी छात्रों को बुलाने के लिए व्यवस्था बना रहे हैं। सोमवार को पहले दिन स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति संतोषनजक रही।

--------

अगस्त के बाद सोमवार को खुले रेहलू, दरगेला, शाहपुर सहित अन्य स्कूलों का निरीक्षण किया। इनमें दसवीं कक्षा में 49 व जमा दो में 56 फीसद छात्रों की उपस्थिति रही।

-रेखा कपूर, उपनिदेशक, उच्च शिक्षा विभाग कांगड़ा

सरकार की गाइडलाइन का रखा जा रहा ध्यान : डा. गणेश

डाडासीबा : बाबा कांशीराम सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सोमवार सुबह थर्मल स्कैनिंग व हाथों को सैनिटाइज करने के बाद विद्यार्थियों को कक्षाओं में प्रवेश दिया गया। इस दौरान मास्क व शारीरिक दूरी का भी ध्यान रखा गया। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला डाडासीबा के प्रधानाचार्य डा. गणेश दत्त शर्मा ने कहा कि कोविड को लेकर सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का ध्यान रखा जा रहा है।

एक बैंच पर एक छात्रा के बैठने की व्यवस्था : अजय

जवाली : राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जवाली के उप प्रधानाचार्य अजय शर्मा ने बताया कि छात्राओं की पढ़ाई के लिए अलग से सीटिग प्लान बनाया गया है। एक बैंच पर एक ही छात्रा के बैठने की व्यवस्था की गई है। मास्क लगाकर व शारीरिक दूरी रखकर छात्राओं ने कक्षाएं लगाई हैं। पहले दिन स्कूल में 50 फीसद छात्राएं पहुंची।

chat bot
आपका साथी