पुस्तकालय खुलने से विद्यार्थियों को मिली राहत

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों की घटती रफ्तार के मद्देनजर सरका

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 09:04 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 09:04 PM (IST)
पुस्तकालय खुलने से विद्यार्थियों को मिली राहत
पुस्तकालय खुलने से विद्यार्थियों को मिली राहत

बिमल बस्सी, कांगड़ा

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों की घटती रफ्तार के मद्देनजर सरकार की सहमति से शिक्षा विभाग ने पुस्तकालयों को खोलने की अनुमति दी है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने शिक्षण संस्थानों व पुस्तकालयों को 31 मार्च से बंद रखने का निर्णय लिया था। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र मांग कर रहे थे कि पुस्तकालय 50 फीसद क्षमता के साथ खोल दिए जाएं। शिक्षा विभाग ने सरकार के समक्ष इस मामले को उठाया था। सरकार की मंजूरी मिलने के बाद दोबारा पुस्तकालय खोल दिए हैं। इन्हें सुबह आठ से रात आठ बजे तक खुला रखा जाएगा।

सोमवार से कांगड़ा स्थित स्वामी विवेकानंद केंद्र में पुस्तकालय खुलने से छात्रों ने राहत की सांस ली है। यह पुस्तकालय सुबह 10 बजे से सायं छह बजे तक खुला रहेगा। नगर परिषद कार्यालय की पहली मंजिल पर स्थित लाइब्रेरी में ज्ञानवर्धक पुस्तकों का भंडार है। सामान्य दिनों में छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करते रहे हैं। सोमवार को पहले दिन पुस्तकालय में मात्र दो छात्रों ने उपस्थिति दर्ज करवाकर शाम तक पढ़ाई की। उन्होंने पुस्तकालय खोलने पर सरकार व शिक्षा विभाग का आभार जताया।

----------

मैंने स्नातक की डिग्री की है और प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी को लेकर चितित था। सोमवार को पुस्तकालय में बैठकर पढ़ना अच्छा लगा। पुस्तकालय खोलने का फैसला सराहनीय है।

-शिवा कुमार

----------

मुझे प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के लिए अनुकूल वातावरण की तलाश थी। पुस्तकालय खुलने से मैंने तैयारी शुरू कर दी है। पुस्तकालय खोलने के फैसले से काफी राहत मिली।

-हेमंत कुमार

chat bot
आपका साथी