प्रशिक्षण से खुलेंगे रोजगार के द्वार

संवाद सहयोगी देहरा राजकीय डिग्री कालेज देहरा में प्रदेश कौशल विकास निगम ने दो दिवसीय प

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 09:10 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 09:10 PM (IST)
प्रशिक्षण से खुलेंगे रोजगार के द्वार
प्रशिक्षण से खुलेंगे रोजगार के द्वार

संवाद सहयोगी, देहरा : राजकीय डिग्री कालेज देहरा में प्रदेश कौशल विकास निगम ने दो दिवसीय परामर्श सत्र का आयोजन किया गया। निगम ने छात्रों को रोजगार अवसर प्रदान करने के लिए आधुनिक कोर्स का चयन किया है। कार्यक्रम के तहत दो पाठयक्रम चलाए जाएंगे। काउंसलिग सेशन में फाइनल वर्ष के छात्रों को जागरूक किया गया। प्रधानाचार्य डा. बलवंत सिंह ठाकुर ने विद्यार्थियों को ऐसी योजनाओं का लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया। नोडल अधिकारी देवेन महाजन व सहायक प्राध्यापक ने विद्यार्थियों को कार्यक्रम में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया।

इस अवसर पर फोकल स्किल की ओर से जितेंद्र सिंह, सह आचार्य डा. दिनेश, अमन वालिया, प्रवीण, शिवानी गुप्ता, संजय, कार्यालय अधीक्षक अशोक कुमार, ट्रेनिग समन्वयक अभिषेक सकलानी, ट्रेनर अशोक कुमार व अन्य मौजूद रहे।

-----------------------

प्रशिक्षण के बाद विद्यार्थियों को मिलेंगे प्रमाणपत्र

संवाद सहयोगी, पालमपुर : शहीद कैप्टन विक्रम बतरा राजकीय महाविद्यालय पालमपुर में प्रदेश कौशल विकास निगम ने ग्रेजुएट एंड आन प्रोग्राम के तहत छात्रों की दो दिवसीय काउंसिलिग सेशन का आयोजन किया। इसमें पहले दिन 220 और दूसरे दिन 150 छात्रों ने भाग लिया। कार्यक्रम के तहत दो पाठयक्रम चलाए जाएंगे। इसमें पहला सोशल मीडिया प्रबंधन और दूसरा एकाउंट्स एग्जीक्यूटिव शामिल है। इसके तहत अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों को एक निश्चित समय के लिए पढ़ाई के साथ कौशल प्रशिक्षण दिया जाएगा। कालेज प्रधानाचार्य डा. प्रदीप कौंडल ने विद्यार्थियों से सरकार की ओर से प्रायोजित ऐसी योजनाओं का लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया। निगम की जिला समन्वयक किरन शेवाले ने बताया कि एशिया विकास बैंक की ओर से वित्तपोषित यह प्रशिक्षण विद्यार्थियों के लिए मुफ्त रहेगा। विद्यार्थियों को प्रमाणपत्र भी दिए जाएंगे।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य डा. प्रदीप कौंडल, नोडल आफिसर डा. अश्वनी पराशर, प्लेसमेंट सैल से सुनील कटोच, हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम की ओर से करियर काउंसलर अभिषेक सकलानी, मनोज कुमार, ट्रेनर संगीता भाटिया व मीनाक्षी मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी