डाडासीबा में तूफान व बारिश का कहर, कई घरों व गोशालाओं की छतें उड़ी

डाडासीबा ढलियारा बढलठोर आदि क्षेत्रों में तेज तूफान ने खूब तबाही मचाई। कई रिहायशी स्लेटपोश मकान व गोशालाओं की छत्त में लगे स्लेट उड़ गए। वहीं कई स्थानों पर पेड़ गिरने के साथ बिजली की तारें टूटने व खंभे टूटने से बिजली आपूर्ति भी पूरी तरह से बाधित है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 09:30 AM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 09:30 AM (IST)
डाडासीबा में तूफान व बारिश का कहर, कई घरों व गोशालाओं की छतें उड़ी
तेज तूफान ने खूब तबाही मचाई, मकान व गोशालाओं की छत्त में लगे स्लेट उड़ गए।

डाडासीबा, कमलजीत। उपमंडल देहरा के तहत डाडासीबा, ढलियारा बढलठोर आदि क्षेत्रों में तेज तूफान ने खूब तबाही मचाई। कई रिहायशी स्लेटपोश मकान व गोशालाओं की छत्त में लगे स्लेट उड़ गए। वहीं, कई स्थानों पर पेड़ गिरने के साथ बिजली की तारें टूटने व खंभे टूटने से बिजली आपूर्ति भी पूरी तरह से बाधित हो गई है। ऐसे में लोगों को जहां बारिश व तूफान का कहर झेलना पड़ा वहीं, बत्ती गुल हो जाने से गर्मी से भी परेशान होना पड़ा। हालांकि विद्युत विभाग के कर्मचारी रात में ही विद्युत की आपूर्ति को बहाल करने में जुटे रहे।

वहीं, जंबाल बस्ती में तूफान से बिजली बोर्ड के तीन बिजली के खंभे गिर गए और कई बिजली की लाइनें भारी-भरकम पेड़ गिरने से जमीन पर बिछ गईं। विद्युत विभाग को काफी हद तक नुकसान झेलना पड़ा। पेड़ गिरने से कई जगह बिजली के पोल व तारे टूट गई। इस कारण अधिकतर इलाकों में रात को बिजली गुल हो गई। कई जगह रात को बिजली बहाल हो गई तो कई स्थानों पर सुबह भी बिजली बहाल नहीं हो सकी है।

तूफान व मूसलधार बारिश से काफी नुकसान हुआ है तूफान ने आधे घंटे तक तबाही मचा रखी लोग बुरी तरह से सहमे रहे। जगह-जगह पेड़ गिरने से मकानों व्यवसायिक परिसरों में विद्युत लाइनों को भारी क्षति पहुंची है। बिजली व्यवस्था का ढांचा पूरी तरह से चरमरा गया है। अधिकांश क्षेत्रों में बिजली गुल है। तूफान से आम, लीची व अन्य फसलों को भी नुकसान पहुंचा।

क्या कहते हैं अधिकारी

विद्युत विभाग के सहायक अभियंता करणवीर सिंह पटियाल डाडासीबा ने कहा बारिश और तूफान की वजह से विद्युत लाइनों को काफी क्षति पहुंची है। बिजली बहाल करने के लिए विद्युत विभाग के कर्मचारी लगे हुए हैं। शीघ्र ही बिजली बहाल की जाएगी।

chat bot
आपका साथी