जनियानंकड़ में प्रस्तावित स्टोन क्रशर के विरोध में आए विधायक काजल

संवाद सहयोगी कांगड़ा विधायक पवन काजल ने कहा कि पंचायत जनियानंकड में प्रस्तावित स्टोन क्र

JagranSun, 12 Sep 2021 08:58 PM (IST)
जनियानंकड़ में प्रस्तावित स्टोन क्रशर के विरोध में आए विधायक काजल

संवाद सहयोगी, कांगड़ा : विधायक पवन काजल ने कहा कि पंचायत जनियानंकड में प्रस्तावित स्टोन क्रशर के मामले को वह शीघ्र मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर के समक्ष उठाकर इसकी मंजूरी को निरस्त करवाएंगे। काजल ने कहा कि जनता की सहमति के बगैर कोई भी विकास कार्य स्वीकार्य नहीं होगा। उन्होंने कहा कि जनियानंकड पंचायतघर से संगम स्थल तक प्रस्तावित सड़क को वन मंजूरी के लिए फाइल विभाग को भेजी है। मंजूरी मिलने के साथ ही सड़क के नए सिरे से डीपीआर तैयार कर निर्माण विधायक प्राथमिकता योजना के आधार पर करवा कर ग्रामीणों को राहत पहुंचाई जाएंगी। काजल रविवार को पंचायत जनियानंकड प्रधान चंदू लाल के अध्यक्षता में एक प्रतिनिधिमंडल साथ चर्चा करते हुए बोल रहे थे।

जनियानंकड को नंदरुल से जोड़ने के लिए हार जलाड़ी में बनेर खड्ड पर बन रहे पुल का निर्माण कार्य शुरू है। लगातार बढ़ रही महंगाई और बेरोजगारी ही प्रदेश सरकार की हार का मुख्य कारण बनेंगे। हिमाचल में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। जिला कांगड़ा के साथ लगातार विकास में भेदभाव किया जा रहा है।

ग्रामीणों ने पंचायत में प्रस्तावित स्टोन क्रशर लगाने का विरोध और पंचायत से संगम स्थल तक बनने वाली सड़क का निर्माण कार्य शीघ्र शुरू करवाने की मांग रखी। प्रधान चंदूलाल ने कहा कि प्रदेश सरकार ग्रामीणों के विरोध के बावजूद पंचायत में स्टोन क्रशर लगाने की मंजूरी दे रही है, लेकिन ग्रामीण उसे लगाने नहीं देंगे। उन्होंने विधायक काजल से स्टोन क्रशर की मंजूरी निरस्त करवाने की मांग रखी। उन्होंने कहा जहां पर स्टोन क्रशर के लिए जगह चिन्हित की गई है उसके साथ ही आबादी रहती है और क्रशर लगने से लोगों के स्वास्थ्य पर विपरीत असर पड़ेगा, वही गांव की सड़कें खस्ताहाल हो जाएगी।

इस मौके पर वार्ड सदस्य अंजना देवी, राजीव कुमार, कुलदीप चंद, कुलतार सिंह, राजकुमार, डा. सतीश कुमार सोनी, संदीप, तिलकराज, बबलू, राधा, शिल्पा, अश्वनी कुमारी, विक्रमा देवी, अमर सिंह, जोगिद्रा देवी, सुदेश कुमारी, अजय कुमार, शंकर अटवाल, कपिल कुमार, इंद्र, दिलबाग सिंह व अन्य मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.