मोबाइल रिपेयर और स्‍टेशनरी की दुकानें बंद होने से बढ़ी परेशानी, बच्‍चों की ऑनलाइन पढ़ाई प्रभावित

Stationary and Mobile Repair Shops मोबाइल रिपेयर व स्टेशनरी की दुकानें बंद होने से अभिभावकों को ज्यादा परेशानी झेलनी पड़ रही है। कोविड-19 के कारण इन दिनों ऑनलाइन कक्षाएं लग रही हैं और समस्या तब विकराल हो जा रही है

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 01:42 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 01:42 PM (IST)
मोबाइल रिपेयर और स्‍टेशनरी की दुकानें बंद होने से बढ़ी परेशानी, बच्‍चों की ऑनलाइन पढ़ाई प्रभावित
मोबाइल रिपेयर व स्टेशनरी की दुकानें बंद होने से अभिभावकों को ज्यादा परेशानी झेलनी पड़ रही है।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Stationary and Mobile Repair Shops, मोबाइल रिपेयर व स्टेशनरी की दुकानें बंद होने से अभिभावकों को ज्यादा परेशानी झेलनी पड़ रही है। कोविड-19 के कारण इन दिनों ऑनलाइन कक्षाएं लग रही हैं और समस्या तब विकराल हो जा रही है जब मोबाइल फोन में कोई खराबी आ जा रही है। यही नहीं स्कूली बच्चों के लिए स्टेशनरी भी नहीं मिल रही है। ऐसे में कॉपी, पेंसिल, चार्ट व अन्य सामान के लिए अभिभावकों को दिक्कत झेलनी पड़ रही है। कई अभिभावक इसलिए परेशान हो रहे थे कि रिचार्ज की दुकान भी खुली न होने के कारण उन्हें जानने वालों से ऑनलाइन ही रिचार्च करवाना पड़ रहा है।

मोबाइल रिपेयर व स्टेशनरी की दुकानें बंद होने से से सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है। हालांकि अब प्रदेश सरकार ने कुछ राहत देते हुए सप्ताह में दो दिन स्टेशनरी व हार्डवेयर की दुकानें खोलने की राहत जरूर दे दी है। लेकिन मोबाइल रिपेयर की दुकानें न खुलने से समस्‍या बनी हुई है। वीर सिंह, अजय कुमार व संजय ने बताया उन्होंने सोचा की आज स्टेशनरी की दुकान खुली होगी, इसलिए धर्मशाला आए थे, लेकिन वापस लौटना पड़ा।

यह भी पढ़ें: उच्च रक्तचाप के मरीजों के लिए कोरोना ज्यादा खतरनाक, 35 फीसद पहाड़ी लोग भी इसकी चपेट में, जानिए बचाव के उपाय

मोबाइल रिपेयर की दुकानें न खुली होने से कई बच्‍चों की ऑनलाइन पढ़ाई प्रभावित हो रही है। अभिभावक सरकार ने मोबाइल रिपेयर की दुकानें भी सप्‍ताह में एक या दो दिन खोलने की मांग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: कोविड वैक्‍सीनेशन के बाद कुछ समय के लिए डाउन होती है इम्‍यूनिटी, जानिए किस तरह बरतें सावधानी

यह भी पढ़ें: Himachal Coronavirus Update: कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने की दर में सुधार, मौत का आंकड़ा बढ़ा

यह भी पढ़ें: हिमाचल में अब चेरी के साथ सेब और सब्‍ज‍ियां खरीदने भी खेतों में पहुंचेंगी नामी कंपनियां, पढ़ें खबर

chat bot
आपका साथी