सेल्फी प्वाइंट में होगा प्रदेश की संस्कृति का दर्शन

जागरण संवाददाता धर्मशाला धर्मशाला में शहीद स्मारक के साथ बनने जा रहा सेल्फी प्वाइंट नए स्व

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 07:57 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 07:57 PM (IST)
सेल्फी प्वाइंट में होगा प्रदेश की संस्कृति का दर्शन
सेल्फी प्वाइंट में होगा प्रदेश की संस्कृति का दर्शन

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : धर्मशाला में शहीद स्मारक के साथ बनने जा रहा सेल्फी प्वाइंट नए स्वरूप में दिखेगा। हिमाचल की पहचान को लेकर कुछ एक निर्माण कार्य भी होंगे। प्रदेश के राज्य पक्षी जाजुराना सहित पहाड़ी वेशभूषा में लोगों का चित्रण भी सेल्फी प्वाइंट पर होंगे। धर्मशाला का यह प्रवेश स्थल भी है और यहां से ही इस पहाड़ी क्षेत्र सहित पर्यटन को एक बड़ी पहचान भी मिलती है। शहीदों का यहां पर स्मारक तो है वहीं इसके दूसरी ओर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम भी अपनी गरिमा बनाए हुए है। धर्मशाला के प्रवेश स्थल से ही लोग पहाड़ की संस्कृति सहित यहां की वेशभूषा से भी वाकिफ हो सकें, इसके लेकर शहीद स्मारक के पास ही एक सेल्फी प्वाइंट को तैयार करने को लेकर योजना भी बनी है।

----------

क्या-क्या होगा

सेल्फी प्वाइंट में प्रदेश के राज्य पक्षी जाजुराना सहित पहाड़ी वेशभूषा में लोगों के चित्र सुशोभित होंगे। वहीं भेड़ बकिरयों के चित्र भी दीवारों पर लगेंगे। वीरों की याद में यहां पर बने शहीद स्मारक का नाम भी और जाना जाएगा। यहां पर इससे पहले धर्मशाला पालमपुर मार्ग के कैंची मोड भी सेल्फी प्वाइंट के रूप में प्रसिद्ध हो चुका है, लेकिन इस स्थान से केवल पीछे पहाड़ की दिखते हैं। अब शहीद स्मारक के साथ इस सेल्फी प्वाइंट को बनाए जाने के पीछे मकसद यह भी है कि यहां पर आराम से बैठकर लोग सेल्फी ले सकें।

---------------

दिसंबर तक सेल्फी प्वाइंट बनकर तैयार होगा। इस पर करीब 40 लाख रुपर्य खर्च होंगे। पर्यटन को बढ़ावा देने की दृष्टि से सेल्फी प्वाइंट बनाने का निर्णय लिया है। दिसंबर के पहले सप्ताह में इसका शुभारंभ कर दिया जाएगा।

-विशाल नैहरिया, विधायक, धर्मशाला।

chat bot
आपका साथी