ITI Solan : आइटीआइ सोलन में रिक्त सीटों पर प्रवेश के लिए 30 तक होगा स्पाट राउंड

ITI Solan राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आइटीआइ) सोलन में विभिन्न व्यावसायों में शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए रिक्त सीटों पर प्रवेश के लिए 30 नवंबर तक स्पाट राउंड करवाया जा रहा है। यह जानकारी आइटीआइ सोलन के प्रधानाचार्य अजेश कुमार ने दी।

By Virender KumarEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 05:44 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 05:44 PM (IST)
ITI Solan : आइटीआइ सोलन में रिक्त सीटों पर प्रवेश के लिए 30 तक होगा स्पाट राउंड
आइटीआइ सोलन में रिक्त सीटों पर प्रवेश के लिए 30 तक स्पाट राउंड होगा । जागरण आर्काइव

सोलन, संवाद सहयोगी। ITI Solan, राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आइटीआइ) सोलन में विभिन्न व्यावसायों में शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए रिक्त सीटों पर प्रवेश के लिए 30 नवंबर तक स्पाट राउंड करवाया जा रहा है। यह जानकारी आइटीआइ सोलन के प्रधानाचार्य अजेश कुमार ने दी।

उन्होंने कहा कि स्पाट राउंड में केवल आनलाइन प्रवेश पोर्टल पर पंजीकृत अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकते हैं। जो अभ्यर्थी आनलाइन प्रवेश पोर्टल पर पंजीकृत नहीं हैं, वे अपना पंजीकरण आनलाइन पोर्टल पर करवा लें और पंजीकरण के बाद पोर्टल से अपने आवेदन प्रपत्र का ङ्क्षप्रट निकालना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान सोलन में विभिन्न व्यावसायों में सब्सिडाइज्ड व नान सब्सिडाइज्ड सीटें रिक्त हैं। सब्सिडाइज्ड सीटों में कारपेंटर की नौ सीटें, कंप्यूटर आपरेटर एंड प्रोग्रामिंग असिस्टेंट, सिलाई तकनीक व मशीनिस्ट की एक-एक और सरफेस ओरनमाटेंशन तकनीक (एम्ब्रायडरी) की 15 सीटें रिक्त हैं। उन्होंने कहा कि नान सब्सिडाइज्ड सीटों में इलेक्ट्रानिक मैकेनिक की छह, सूचना संचार प्रौद्योगिकी प्रणाली मरम्मत की चार, मशीनिस्ट की चार, टर्नर की पांच, खाद्य उत्पादन (सामान्य) की आठ, फ्रंट आफिस असिस्टेंट की तीन, वेल्डर की दो, कंप्यूटर आपरेटर एंड प्रोग्राङ्क्षमग असिस्टेंट की 14, ड्राफ्ट््समैन (सिविल) की 13 व मैकेनिक डीजल की 16 सीटें रिक्त हैं। आनलाइन प्रवेश पोर्टल पर पंजीकृत अभ्यर्थी को रिक्त सीटों पर प्रवेश के लिए संस्थान स्तर पर व्यक्तिगत रूप से आवेदन प्रत्र, दस्तावेज व फोटो पहचान पत्र साथ लाने होंगे।

अभ्यर्थियों से संस्थान स्तर पर पूर्व निर्धारत नियमों के अंतर्गत प्रवेश के लिए आवेदन प्रपत्र दैनिक आधार पर सुबह नौ बजे से दोपहर 12.30 बजे तक लिए जाएंगे। उसके बाद वरीयता सूची तैयार कर दोपहर 2.30 बजे रिक्त सीटों के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू की जाएगी। पिछले दिन तैयार की गई वरीयता सूची अगले दिन के लिए मान्य नहीं होगी। औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में प्रवेश मिलने की स्थिति में अभ्यर्थी को निर्धारित सभी प्रकार के शुल्क उसी समय जमा करवाने होंगे।

chat bot
आपका साथी