नरवाणा में बनेगा खेल पार्क : नैहरिया

जागरण संवाददाता धर्मशाला धर्मशाला के नरवाणा में क्षेत्र का पहला खेल पार्क बनाया जाएगा। इसमें

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 08:53 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 08:53 PM (IST)
नरवाणा में बनेगा खेल पार्क : नैहरिया
नरवाणा में बनेगा खेल पार्क : नैहरिया

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : धर्मशाला के नरवाणा में क्षेत्र का पहला खेल पार्क बनाया जाएगा। इसमें मैदान, ओपन एयर जिम, बैडमिटन कोर्ट व अन्य खेलों के लिए भी सुविधा रहेगी। विधायक विशाल नैहरिया ने युवाओं को खेलों में आगे बढ़ाने के लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए बड़ी घोषणा की है। विधायक ने कहा कि जब हिमाचल के मंडी जिले के सुंदरनगर उपमंडल से आशीष चौधरी ओलंपिक में भाग लेकर देश का मान बढ़ा रहे हैं, तो ऐसे ही हिमाचल से कई खिलाड़ी तैयार करने के प्रयास करने होंगे। विशाल नैहरिया ने कहा कि विधायक निधि सहित युवा सेवाएं एवं खेल विभाग की ओर से बजट का प्रावधान कर खेल पार्क का निर्माण किया जाएगा।

नरवाणा पंचायत में युवाओं व पंचायत प्रतिनिधियों की ओर से रविवार को कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें धर्मशाला के विधायक विशाल नैहरिया ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस दौरान पंचायत प्रतिनिधियों व 50 से अधिक युवाओं ने विधायक से पंचायत में खाली जमीन पर खेल मैदान सहित अन्य खेलों के लिए व्यवस्था व उपकरण उपलब्ध करवाने की बात रखी। विधायक ने पंचायत की जमीन का मौके पर निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने खेल नगरी धर्मशाला का पहला खेल पार्क बनाने का एलान कर दिया है। खेल पार्क में मात्र एक खेल को ही तवज्जो नहीं दी जाएगी। विधायक ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हिमाचल से निकलने वाले खिलाड़ी हर खेलों में नाम रोशन कर रहे हैं। इस बार पड़ोसी राज्यों हरियाणा, पंजाब सहित अन्य की तरह हिमाचल के आशीष चौधरी भी बॉक्सिगं में देश का मान बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि युवाओं को नशे की बजाय खेलों में आगे बढ़ाने के लिए खेल पार्क का जल्द से जल्द निर्माण किया जाएगा।

उन्होंने युवाओं को खेल उपकरण उपलब्ध करवाने की भी घोषणा की। इस मौके पर नरवाणा पंचायत प्रधान सरिता देवी, उपप्रधान विजय कपूर, युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष संजीव कुमार, महामंत्री नितिन राव, एसटी मोर्चा ध्यक्ष राकेश कुमार व अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी