एसडीएम जोगेंद्रनगर ने खिलाडिय़ों को वितरित कीं खेल किट्स

अमित मैहरा ने आज परम श्रेष्ठ एथलेटिक्स केंद्र जोगेंद्रनगर के पांच प्रतिभावान खिलाडिय़ों को खेल किट्स का वितरण किया। मंडी खेल कल्याण योजना के अंतर्गत एथलेटिक्स केंद्र के पांच प्रतिभावान खिलाडिय़ों तमन्ना अंजना ज्योति गंगा व प्रवीण को इन खेल किट्स का वितरण किया गया।

By Richa RanaEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 05:00 PM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 05:00 PM (IST)
एसडीएम जोगेंद्रनगर ने खिलाडिय़ों को वितरित कीं खेल किट्स
जोगेंद्रनगर के पांच प्रतिभावान खिलाडिय़ों को खेल किट्स का वितरण किया।

राजेश शर्मा, जोगेंद्रनगर। एसडीएम एवं खेल मैदान प्रबंधन समिति के अध्यक्ष अमित मैहरा ने आज परम श्रेष्ठ एथलेटिक्स केंद्र जोगेंद्रनगर के पांच प्रतिभावान खिलाडिय़ों को खेल किट्स का वितरण किया। मंडी खेल कल्याण योजना के अंतर्गत एथलेटिक्स केंद्र के पांच प्रतिभावान खिलाडिय़ों तमन्ना, अंजना, ज्योति, गंगा व प्रवीण को इन खेल किट्स का वितरण किया गया। इस मौके पर एथलेटिक्स केंद्र के कोच गोपाल ठाकुर भी मौजूद रहे।

एसडीएम अमित मैहरा ने कहा कि जोगेंद्ररनगर खेल मैदान में खिलाडिय़ों के लिए खेल मैदान प्रबंधन समिति ने बेहतरीन खेल सुविधाएं मुहैया करवाने का हरसंभव प्रयास किया है। खिलाडिय़ों से नशे जैसी सामाजिक बुराई से दूर रहकर बेहतर प्रशिक्षण प्राप्त करने का आह्वान किया ताकि उनका भविष्य उज्ज्वल हो सके। उन्होंने कहा कि शारीरिक तौर पर फिट व्यक्ति न केवल स्वास्थ्य की दृष्टि से ठीक रहता है बल्कि पढ़ाई के क्षेत्र में भी अच्छा कर पाता है। उन्होंने कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ आत्मा निवास करती है ऐसे में सभी खिलाडिय़ों से पूरे समर्पण, लग्र एवं अनुशासन में रहकर प्रशिक्षण प्राप्त करने को प्रेरित किया।

एसडीएम ने कहा कि जोगिन्दर नगर एथलेटिक्स केंद्र के प्रशिक्षक गोपाल ठाकुर पूरे समर्पण भाव से खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण प्रदान करने में जुटे हुए हैं। उनके द्वारा निरंतर किए जा रहे प्रयासों को न केवल सराहा बल्कि उनकी अथक मेहनत एवं प्रशिक्षण के चलते यहां के खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में भी अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब हुए हैं। उन्होंने सभी प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे खिलाडिय़ों को उनके बेहतर भविष्य की शुभकामनाएं भी दीं।

उन्होंने खिलाडिय़ों से कोविड 19 संक्रमण को लेकर लोगों में व्यापक जन जागरूकता लाने का भी आहवान किया। साथ ही खिलाडिय़ों से न केवल नियमित तौर पर मास्क का इस्तेमाल करने एवं पर्याप्त सामाजिक दूरी अनुपालना सुनिश्चित बनाने को कहा बल्कि इस बारे समाज को जागृत करने पर भी बल दिया ताकि हमारा समाज कोविड 19 संक्रमण से बचा रह सके। इससे पहले कोच गोपाल ठाकुर ने एसडीएम का स्वागत करते हुए कहा कि उपायुक्त मंडी द्वारा प्रतिभावान खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करने के लिए मंडी खेल कल्याण योजना की शुरूआत की है। इस योजना के अंतर्गत प्रतिभावान खिलाडिय़ों को प्रतिमाह एक हजार रुपये की डाइट मनी व पांच हजार रूपये प्रति वर्ष एक खेल किट मुहैया करवाई जाती है।

इस योजना के तहत जो बच्चे 20 वर्ष की कम आयु में विभिन्न खेलों में राष्ट्रीय स्तर पर मैडल जीतते हैं उन्हे इस योजना के अंतर्गत लाभान्वित किया जाता है। उन्होने बताया कि वर्तमान में पूरे मंडी जिला में कुल 6 प्रतिभावान खिलाडिय़ों को इस योजना के तहत लाभान्वित किया जा रहा है जिसमें से अकेले पांच खिलाड़ी परम श्रेष्ठ एथलेटिक्स केंद्र जोगेंद्रनगर के ही हैं। इस मौके पर कोच गोपाल ठाकुर के अतिरिक्त जोगिन्द्र पाल भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी