कोविड-19 के दौर में तनाव से बाहर निकलकर सकारात्‍मक सोच लाने के टिप्‍स दिए Kangra News

Dronacharya Nursing College Yol महामारी के दौर में समाज में जो डर का माहौल बना हुआ है। इसके तनाव से बाहर निकलने के लिए लोगों को स्वस्थ तथा साकारात्मक माहौल पैदा करना चाहिए। इस विषय को लेकर गुरु द्रोणाचार्य कॉलेज आफ नर्सिंग योल में एक सेमीनार का आयोजन किया गया

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 09:59 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 09:59 AM (IST)
कोविड-19 के दौर में तनाव से बाहर निकलकर सकारात्‍मक सोच लाने के टिप्‍स दिए Kangra News
गुरु द्रोणाचार्य कॉलेज आफ नर्सिंग योल में एक सेमीनार का आयोजन किया गया

योल, संवाद सहयोगी। Dronacharya Nursing College Yol, कोविड-19 महामारी के दौर में समाज में जो डर का माहौल बना हुआ है। इसके तनाव से बाहर निकलने के लिए लोगों को स्वस्थ तथा साकारात्मक माहौल पैदा करना चाहिए। इस विषय को लेकर गुरु द्रोणाचार्य कॉलेज आफ नर्सिंग योल में एक सेमीनार का आयोजन किया गया, जिसमें मनोरोग विशेषज्ञ डा. देवाशीष शर्मा ने लोगों को इस महामारी के दौर में डर से नहीं हिम्मत से लड़ने की जानकारी दी। तभी हम खुद को और समाज को तनाव मुक्त कर सकते हैं।

इस मौके पर काॅलेज प्रबंधन के डाक्‍टर राजीव शर्मा, ललित शर्मा, वीएन रैणा, प्राचार्य राम कुमार गर्ग तथा प्रशिक्षु नर्स उपस्थित रहीं। इससे पूर्व कॉलेज प्रबंधन स्वर्गीय केवीएल मराठा जिनका एक बीमारी के कारण निधन हो गया था, उनकी दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना भी की गई।

कोविड-19 को लेकर सतर्क व जागरूक रहें। उन्होंने कहा कि जिला में पहले के मुकाबले प्रतिदिन आने वाले संक्रमित रोगियों की संख्या में कमी आई है। सतर्कता जारी रखें और कोविड-19 नियमों की अवहेलना न करें। लगातार कोविड-19 नियमों की पालना सुरक्षा के लिए जरूरी है। दो गज दूरी रखें, बार बार हाथों को साबुन से धोते रहें और सैनिटाइज करते रहें। सबसे जरूरी मास्क जरूर पहनें, बिना मास्क के न रहें यह खतरनाक हो सकता है। भीड़ भाड़ वाले स्थानों से भी दूर रहें।

18 से 44 आयु वर्ग के लोगों के लिए एक दिन पहले करवाएं पंजीकरण

चंबा। प्रदेश में 18 से 44 वर्ष की आयु के लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए 15 से 18 जून तक कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है, जिसकी स्लाट बुकिंग टीकाकरण से एक दिन पहले दोपहर 12 से एक बजे के बीच हो रही है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. कपिल शर्मा ने बताया कि 18 वर्ष से 44 वर्ष की आयु के लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है, जिसका शेड्यूल जारी कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी