जोगेंद्रनगर में कोविड संक्रमितों के लिए अस्पताल में स्थापित होगा स्पेशल वार्ड

सिविल अस्पताल जोगेंद्ररनगर में कोविड 19 संक्रमण की दृष्टि से गंभीर मरीजों को तुरंत चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए एक विशेष आइसोलेशन वार्ड स्थापित किया जा रहा है। इस वार्ड में जहां गंभीर कोरोना संक्रमित मरीजों को प्राथमिक उपचार एवं निगरानी की जाएगी।

By Richa RanaEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 05:16 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 05:16 PM (IST)
जोगेंद्रनगर में कोविड संक्रमितों के लिए अस्पताल में स्थापित होगा स्पेशल वार्ड
जोगेंद्रनगर अस्‍पताल में विशेष आइसोलेशन वार्ड स्थापित किया जा रहा है।

राजेश शर्मा, जोगेंद्रनगर। सिविल अस्पताल जोगेंद्ररनगर में कोविड 19 संक्रमण की दृष्टि से गंभीर मरीजों को तुरंत चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए एक विशेष आइसोलेशन वार्ड स्थापित किया जा रहा है। इस वार्ड में जहां गंभीर कोरोना संक्रमित मरीजों को प्राथमिक उपचार एवं निगरानी की जाएगी तो वहीं स्वास्थ्य में सुधार न होने पर मरीजों को समर्पित कोविड केयर अस्पताल में भेजा जाएगा।

इस वार्ड में जरूरत पडऩे पर गंभीर मरीजों को ऑक्सीजन की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी। यह जानकारी एसडीएम जोगेंद्रनगर अमित मैहरा ने आज सिविल अस्पताल परिसर में अस्पताल प्रबंधन के साथ कोविड 19 प्रबंधों को लेकर आयोजित एक समीक्षा बैठक में दी। उन्होंने बताया कि जोगेंद्रनगर उपमंडल में लगातार सामने आ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों को ध्यान में रखते हुए सिविल अस्पताल जोगेंद्रनगर में गंभीर मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड स्थापित किया जा रहा है। इस वार्ड में उपलब्ध करवाई जाने वाली विभिन्न सुविधाओं को लेकर अस्पताल प्रबंधन के साथ विस्तृत विचार विमर्श किया गया। साथ ही आइसोलेशन वार्ड में आवश्यक एवं जरूरी सामान मुहैया करवाने को लेकर भी विस्तृत चर्चा हुई।

अमित मैहरा ने बताया कि प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार जोगेंद्रनगर क्षेत्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की सुविधा के लिए प्रशासन द्वारा हरसंभव कदम उठाए जा रहे हैं। इससे पहले भी जहां जोगेंद्रनगर सिविल अस्पताल में कोविड संक्रमित गंभीर मरीजों के लिए ऑक्सीजन सुविधा युक्त विशेष आपातकालीन कक्ष स्थापित किया जा चुका है तो वहीं कोविड सैंपलस के लिए फल्यू कार्नर भी निर्मित किया गया है। साथ ही कोविड संक्रमित गंभीर मरीजों की सुविधा के लिए जोगेंद्रनगर के साथ सिविल अस्पताल लडभड़ोल में एंबुलेंस सुविधा उपलब्ध करवाई जा चुकी है।

chat bot
आपका साथी