भारत-दक्षिण अफ्रीका टी-20 मैच से पहले धर्मशाला में भारी बारिश, जानिए क्‍या है तैयारी

धर्मशाला में काले घने बादलों के साये में रनवर्षा की संभावना जताई जा रही थी। लेकिन दोपहर बाद बारिश का दौर शुरू हो गया।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Sun, 15 Sep 2019 07:36 AM (IST) Updated:Sun, 15 Sep 2019 03:27 PM (IST)
भारत-दक्षिण अफ्रीका टी-20 मैच से पहले धर्मशाला में भारी बारिश, जानिए क्‍या है तैयारी
भारत-दक्षिण अफ्रीका टी-20 मैच से पहले धर्मशाला में भारी बारिश, जानिए क्‍या है तैयारी

धर्मशाला, जेएनएन। धर्मशाला में काले घने बादलों के साये में रनवर्षा की संभावना जताई जा रही थी। लेकिन दोपहर बाद बारिश का दौर शुरू हो गया, ग्राउंड स्‍टाफ ने तुरंत पिच को कवर कर दिया। करीब आधा घंटा धर्मशाला में भारी बारिश हुई है। अब मौसम कुछ हद तक साफ हो गया है। लेकिन अब भी क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले सीरीज के पहले टी-20 मुकाबले पर बारिश का साया मंडरा रहा है। मौसम विभाग ने बारिश न होने की संभावना जताई थी। लेकिन एकाएक बारिश शुरू होने से क्रिकेट प्रेमी निराश हो गए हैं। एचपीसीए के पिच क्‍यूरेटर सुनील चौहान का कहना है कि यदि बारिश रुक गई तो मैच हो जाएगा। ग्राउंड स्‍टाफ ने लगभग पूरा मैदान कवर कर दिया है। कुछ जगह कवर नहीं है, उसे आधे घंटे की अवधि में सुपर सोपर मशीनों के जरिये सुखा लिया जाएगा।

बारिश थम गई तो रनवर्षा देखने को मिल सकती है, क्‍योंकि दोनों ही टीमों के पास लंबे शॉट खेलने वाले बल्लेबाजों की लंबी फेहरिस्त है। जहां मेजबानों के पास रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या जैसे विस्फोटक बल्लेबाज हैं तो वहीं दक्षिण अफ्रीका के पास भी क्विंटन डी कॉक, डेविड मिलर, डुसेन और तेंबा बावुमा जैसे हिटर हैं। धर्मशाला में भारत-दक्षिण अफ्रीका की टीमें दूसरी बार टी-20 मुकाबले में आमने-सामने होंगी। इससे पहले 2 अक्टूबर 2015 को भी दोनों के बीच मैच हुआ था, जिसमें दक्षिण अफ्रीका ने भारत को मात दी थी।

रविवार को जहां इस मैदान में दक्षिण अफ्रीका अपना विजय अभियान जारी रखने के उद्देश्य से उतरेगी, वहीं दूसरी और कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम भी पहला मुकाबला जीत कर सीरीज में मनोवैज्ञानिक बढ़त लेना चाहेगी। दक्षिण अफ्रीका की टीम आठ सितंबर को धर्मशाला पहुंच गई थी। वहीं भारतीय टीम शुक्रवार को धर्मशाला पहुंची लेकिन शनिवार को बारिश के कारण उसे अभ्यास करने का माकूल अवसर नहीं मिल सका।

नए चेहरे आएंगे नजर

मैच से एक दिन पहले पत्रकार वार्ता में कोहली ने कहा कि आने वाली तीन-चार सीरीज के दौरान भारतीय टीम के नए नए चेहरे नजर आएंगे। घरेलू क्रिकेट और आइपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को खेलने का अवसर दिया जाएगा। इसका कारण ये है कि भारतीय टीम आगामी टी-20 विश्व कप की तैयारी कर रही है। हमारे लिए अच्छी बात है कि विश्व कप के पहले हम करीब 20 मैच खेलेंगे, इनमें अच्छा प्रदर्शन करने वालों को विश्व कप में स्थान दिया जाएगा और एक बेहतर टीम विश्व कप में उतारी जाएगी।

chat bot
आपका साथी