धर्मदेई खड्ड पुल के नीचे किसी ने फैंकी 40 बौरियां फीड व चोकर

रात के अंधेरे में पंचरुखी के साथ लगती पंचायत लमलेहड के रक्कड पट्ट में धर्मदेई खड्ड के पुल के नीचे कोई फीड ओर चोकर की लगभग 40 बोरिया फैंक कर चलता बना। हालांकि रात को किसी को यह बात पता नहीं चल पाई

By Richa RanaEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 03:01 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 03:01 PM (IST)
धर्मदेई खड्ड पुल के नीचे किसी ने फैंकी 40 बौरियां फीड व चोकर
धर्मदेई खड्ड के पुल के नीचे कोई फीड ओर चोकर की लगभग 40 बोरिया फैंक कर चलता बना।

पंचरुखी, बृजस्वरूप धीमान। रात के अंधेरे में पंचरुखी के साथ लगती पंचायत लमलेहड के रक्कड पट्ट में धर्मदेई खड्ड के पुल के नीचे कोई फीड ओर चोकर की लगभग 40 बोरिया फैंक कर चलता बना। हालांकि रात को किसी को यह बात पता नहीं चल पाई परंतु सुबह जब कुछ ग्रामीण पुल से होकर सुबह की सैर के लिए निकले तो पता चला की कोई फीड की बोरियां फैंक गया है।

बात गांव में आग की तरह फैल गयी ओर पशुपालकों ने बोरियों को उठाकर अपने अपने घर पहुंचा दिया। हालांकि कुछ लोगों ने बताया कि फीड की बोरियां खराब या अोवर डेट भी हो सकती है और पशु  बीमारी भी हो सकते हैं। परंतु लोगों ने किसी की एक न सुनी और बोरियां लेकर चलते बने। इस बात से बेखौफ होकर की पशु भी बीमार हो सकते हैं।

हालांकि इस बात की खबर पंचायत तक भी पहुंची। लेकिन पंचायत ने भी इस बात का रोष जताया की यह तो फीड की बोरियां थी तो पशुपालकों ने उठा ली। यहां पुल से हर कोई गंदगी ला कर रही उड़ेल रहा है और मुर्गीयों के पंखों से भरी गाड़ियों को रात के अंधेरे में उड़ेल कर गंदगी फैला रहे हैं। अन्य पंचायतों के दुकानदार अगर मौके पर कोई गाड़ी वाला पकड़ा गया तो उस पर कार्रवाई होगी। पुल से फीड चोकर फैंकने की चर्चा गांव में चर्चा का विषय बनकर रह गई है।

उधर, जब लम्लेहड पशु चिकित्सालय के डा. रफी खान ने बताया की अगर किसी ने फीड चोकर की बोरियां फैंकी थी तो उसमें कोई कमी रही होगी या तो फंगस लगी होगी या कोई भी कारण होगा परंतु पशुपालकों को पशुओं को खिलाने का जोखिम नहीं लेना चाहिए पशु बिमारी भी हो सकता है।

chat bot
आपका साथी