स्ट्रांग मैन व वुमेन की ट्राफी पर सोलन का कब्जा

संवाद सहयोगी भवारना भवारना में चल रही दो दिवसीय राज्यस्तरीय सब जूनियर जूनियर सीनियर व

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 10:04 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 10:04 PM (IST)
स्ट्रांग मैन व वुमेन की ट्राफी पर सोलन का कब्जा
स्ट्रांग मैन व वुमेन की ट्राफी पर सोलन का कब्जा

संवाद सहयोगी, भवारना :

भवारना में चल रही दो दिवसीय राज्यस्तरीय सब जूनियर, जूनियर, सीनियर व मास्टर (लड़के व लड़कियां) पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता रविवार को संपन्न हो गई। प्रतियोगिता में प्रदेश के दस जिलों के 120 प्रतिभागियों ने भाग लिया।

प्रतियोगिता में 53, 59, 66, 72, 83, 93, 105 व 120 किलोग्राम वर्ग के लड़कों ने भाग लिया, जबकि लड़कियों में 47, 52, 57, 62, 72, 84 किलोग्राम वर्ग ने भाग लिया। प्रतियोगिता में स्ट्रांग मैन की ट्राफी सोलन के शिव कुमार 780 किलोग्राम वजन उठा कर जीती। वहीं स्ट्रांग वुमेन की ट्राफी सोलन की ही आरती ने 210 किलोग्राम भार उठा कर जीती। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर जिला कांगड़ा, दूसरे स्थान पर जिला सोलन व तृतीय स्थान पर जिला चंबा रहा। हिमाचल प्रदेश पावर लिफ्टिंग एसोसिएशन के सचिव अजीत सिंह व संगठन सचिव ध्रुव सिंह ने बताया कि भवारना में हुई प्रदेश स्तर से विजयी प्रतिभागियों की प्रतियोगिता 26 से 30 दिसंबर को बीकानेर राजस्थान में होगी। इसके बाद उत्तर भारत प्रतियोगिता का आयोजन सात से नौ जनवरी 2021 तक फरीदाबाद हरियाणा में होगा। सीनियर नेशनल पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता का आयोजन 16 से 20 जनवरी 2021 मंगलौर कर्नाटक में होगा। प्रतियोगिता का समापन सुलह के पूर्व विधायक जगजीवन पाल ने किया। इस अवसर पर जगजीवन पाल ने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताओं के आयोजन को बढ़ावा देने की जरूरत है। खेलों को बढ़ावा देने से युवाओं का ध्यान नशे से दूर होता है व बच्चे स्वस्थ रहते हैं। साथ ही खेलों से बच्चों में विजेता बनने की भावना पैदा होती है। उन्होंने इस प्रतियोगिता के लिए अपनी ओर से 50 हजार रुपये दिए। इस अवसर पर मदर टेरेसा संस्था की अध्यक्ष बबली शर्मा ने कहा कि भवारना में राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता करवाएं, जिसके लिए वह भरपूर सहयोग करेंगी। उन्होंने कहा कि उन्हें उन लड़कियों पर गर्व की जो इस प्रतियोगिता में दूर दराज क्षेत्र से भवारना पहुंची है। प्रतियोगिता का आयोजन हिमाचल प्रदेश पावर लिफ्टिंग एसोसिएशन व ट्रू फिटनेस क्लब भवारना की ओर से करवाया गया। कबड्डी प्रतियोगिता में कला संकाय टीम बनी विजेता

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : राजकीय महाविद्यालय ज्वालामुखी में अंतर संकाय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें कला संकाय, विज्ञान संकाय, वाणिज्य संकाय और बीबीए व बीसीए के छात्रों ने भाग लिया। कला संकाय की टीम विजेता व वाणिज्य संकाय की टीम उपविजेता रही। महाविद्यालय प्राचार्य डा. सुशील के. बस्सी ने खिलाड़ियों की हौसला अफजाही की। इसके साथ विजेता और उपविजेता टीम को वार्षिक वितरण समारोह में पुरस्कृत किया जाएगा। इस अवसर पर स्पो‌र्ट्स प्रभारी डा. जसपाल सिंह राणा, डा. सीमा शर्मा, प्रो. यश पाल सहित सभी प्राध्यापक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी