कोरोना संक्रमित मरीजों की मदद के लिए आगे आया शाहपुर का यह युवा, दो वक्‍त की रोटी व रहने की भी व्‍यवस्‍था कर रहा

जिन लोगों के पास घर में ज्यादा कमरे नहीं हैं उनके लिए होम आइसोलेशन में रहना चुनौती से कम नहीं है। ऐसे लोगों की सहायता के लिए शाहपुर क्षेत्र के युवा समाजसेवक कार्निक पाधा आगे आए हैं। यह युवा न दो वक्त की रोटी उनके पास पहुंचा रहा है

By Edited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 03:00 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 03:00 AM (IST)
कोरोना संक्रमित मरीजों की मदद के लिए आगे आया शाहपुर का यह युवा, दो वक्‍त की रोटी व रहने की भी व्‍यवस्‍था कर रहा
लोगों की सहायता के लिए शाहपुर क्षेत्र के युवा समाजसेवक कार्निक पाधा आगे आए हैं।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। देश-दुनिया समेत जिला कांगड़ा में कोरोना की दूसरी लहर ने हर किसी को हिलाकर रख दिया है। ऐसे दौर में अब स्वास्थ्य विभाग ने कोविड केयर सेंटरो को बंद कर होम आइसोलेशन को प्राथमिकता दी है। ऐसे नियम आम लोगों के लिए तो सही हैं, लेकिन जिनके पास रहने के लिए उचित छत नहीं है उनके लिए ये नियम आफत से कम नहीं हैं। जिन लोगों के पास घर में ज्यादा कमरे नहीं हैं उनके लिए होम आइसोलेशन में रहना चुनौती से कम नहीं है। ऐसे लोगों की सहायता के लिए शाहपुर क्षेत्र के युवा समाजसेवक कार्निक पाधा आगे आए हैं। यह युवा न केवल ऐसे लोगों को दो वक्त की रोटी उनके पास पहुंचा रहा है, बल्कि छत भी दे रहा है।

कार्निक पाधा की इस पहल की हर कोई सराहना कर रहा है। कार्निक पाधा बताते हैं कि पिछले दिनों उन्हें एक फोन आया। फोन पर व्यक्ति ने कहा कि उसका एक दोस्त कोरोना संक्रमित है, लेकिन अस्पताल वाले उसे भर्ती नहीं कर रहे हैं। जब पता किया तो नियमों के हिसाब से व्यक्ति अस्पताल में भर्ती होने के लिए पात्र नहीं था, क्योंकि उसे सामान्य कोरोना था। बकौल पाधा, जब पीड़ित व्यक्ति से बात की तो उसने बताया कि उसके घर में एक ही कमरा है। एक कमरे में वह और उसके माता-पिता समेत तीन सदस्य रहते हैं।

ऐसे में वह होम आइसोलेशन में कैसे रह सकता है। इस देखते हुए कार्निक पाधा ने उस व्यक्ति को अपने शाहपुर स्थित कार्यालय में कमरा दिया। साथ ही उसे दोपहर और शाम का खाना भी मुहैया करवाया। इसके बाद एक -दो और लोगों के इस तरह के मामले आए। इस पर उन्होंने अपना मोबाइल नंबर हेल्पलाइन नंबर की तर्ज पर जारी कर दिया है। इस वक्त वह शाहपुर क्षेत्र के तीन कोरोना संक्रमितों को दो वक्त का खाना मुहैया करवा रहे हैं।

कार्निक पाधा बताते हैं कि उनके जेहन में आया कि कोरोना काल में हर कोई अपने-अपने स्तर पर कुछ न कुछ कर रहा है तो क्यों न ऐसा करके जरूरतमंदों की सहायता की जाए। वह बताते हैं कि उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है कि उनके छोटे से प्रयास से लोगों को खुशी एवं राहत मिल रही है।

बकौल कार्निक, पिछले साल उनका परिवार कोरोना महामारी की चपेट में आया था, इसलिए भलीभांति परिचित हैं कि परिवार का कोई सदस्य संक्रमित होता है तो कैसा लगता है। उन्होंने शाहपुर की जनता से अपील की है कि अगर कोई व्यक्ति कोरोना संक्रमित है और उसके पास होम आइसोलेशन के साथ-साथ खाने की व्यवस्था नहीं है तो वह उनके मोबाइल नंबर 97367-00005 पर फोन कर जानकारी दे सकते हैं। ऐसे लोगों की सहायता करना उनके लिए सौभाग्य की बात होगी।

chat bot
आपका साथी