पहाड़ों पर बारिश व बर्फबारी, मैदानी क्षेत्र में धूल भरी आंधी

snowfall on mountain and storm in Ground area शिमला कुल्लू सहित धर्मशाला में हलकी बारिश हुई तो वहीं मैदानी क्षेत्र में धूल भरी आंधी चलने से नुकसान की सूचना है।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Wed, 24 Apr 2019 06:19 PM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2019 06:19 PM (IST)
पहाड़ों पर बारिश व बर्फबारी, मैदानी क्षेत्र में धूल भरी आंधी
पहाड़ों पर बारिश व बर्फबारी, मैदानी क्षेत्र में धूल भरी आंधी

धर्मशाला, जेएनएन। हिमाचल में बुधवार दोपहर बाद मौसम ने फिर करवट बदल ली। शिमला, कुल्लू सहित धर्मशाला में हलकी बारिश हुई तो वहीं मैदानी क्षेत्र में धूल भरी आंधी चलने से नुकसान की सूचना है। कुल्लू के रोहतांग दर्रा में हिमपात शुरू हो गया है, इस कारण बीआरओ की मार्ग बहाली का कार्य प्रभावित हुआ है।

ऊना में भारी तूफान से सब कुछ अस्त व्यस्त हो गया। करीब साढ़े पांच बजे पूरे क्षेत्र में तेज हवाएं चलने लगी, जिससे पूरे क्षेत्र की बिजली गुल हो गई। आंधी इतनी तेज है कि लोगों की घरों की छतों पर डाली लोहे की टीन भी उड़ गई। कई जगह पेड़ गिरने की भी सूचना है।

लाहुल व कुल्लू को जोडऩे वाले रोहतांग दर्रे ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है। बुधवार सुबह हालांकि हलकी धूप निकली लेकिन दोपहर बाद रोहतांग सहित ऊंची चोटियों में बर्फ के फाहे गिरना शुरू हो गए। अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल रोहतांग दर्रे में बर्फबारी से बीआरओ की मार्ग बहाली भी प्रभावित हो गई है। मनाली के राहलाफाल, ब्यासनाला, मढ़ी, अंजनी महादेव व फातरु में भी बर्फ के फाहे गिरे हैं। लाहुल-स्पीति के जिला मुख्यालय केलंग में बारिश जबकि पहाड़ों में बर्फबारी हो रही है।

chat bot
आपका साथी