ज्‍वालामुखी में कोरोनाकाल में निर्धन परिवार को स्माइल फाउंडेशन ने पहुंचाई आर्थिक मदद

फुलवाड़ी में एक कमरे में अपना जीवन बसर करने को मजबूर परिवार का मुखिया रोशन लाल कुछ समय पहले तक मजदूरी कर जैसे तैसे अपने परिवार का पालन कर रहे थे लेकिन वैश्विक महामारी के चलते अब उनके लिए गुजारा करना मुश्किल हो गया है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 03:00 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 03:00 PM (IST)
ज्‍वालामुखी में कोरोनाकाल में निर्धन परिवार को स्माइल फाउंडेशन ने पहुंचाई आर्थिक मदद
स्माइल फाउंडेशन गरीब परिवार को 11 हजार रूपये की आर्थिक मदद दी है।

ज्वालामुखी, संवाद सहयोगी। ज्वालामुखी के चंगर क्षेत्र खुंडियां के गांव फुलवाड़ी में एक कमरे में अपना जीवन बसर करने को मजबूर परिवार का मुखिया रोशन लाल कुछ समय पहले तक मजदूरी कर जैसे तैसे अपने परिवार का पालन कर रहे थे लेकिन वैश्विक महामारी के चलते अब उनके लिए गुजारा करना मुश्किल हो गया है। 

परिवार में उनकी धर्मपत्नी है जो कि जन्म से ही पोलियो की मरीज है और कुछ भी कार्य कर पाने में असमर्थ है।

इसके अलावा उनका एक लड़का है जो महामारी के आने से पहले तक तो पढ़ाई कर रहा था लेकिन बाद में घर की जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने पिता के साथ मजदूरी में लग गया। महामारी के चलते आए दिन लगते कर्फ्यू और लॉकडाउन से इन्हें कहीं भी कोई काम नहीं मिल पा रहा है। 

स्माइल फाउंडेशन खुंडिया को जब इस परिवार के बारे में सूचना मिली तो फाउंडेशन ने 11 हजार रुपये की आर्थिक मदद इस परिवार को भेंट की और आगे भी उनकी हर प्रकार से मदद करने का आश्वासन दिया। स्माइल फाउंडेशन सदस्य राजिंद्र राणा ने बताया कि महामारी के इस काल में अगर सब मिलकर मदद के लिए आगे आकर हाथ बढ़ाएं तो कोई भी परिवार भूखा नहीं रहेगा, सबको मिलकर इस दौर से निकलना होगा।

chat bot
आपका साथी