ढाई साल से लापता युवक का रठियार के जंगल में मिला कंकाल, कपड़ों व पर्स से हुई मृतक की पहचान

Skeleton found रठियार क्षेत्र के एक व्यक्ति का नर कंकाल करीब ढाई वर्ष बाद डुगली के पास कुहलूणी नाले में मिला है। 34 वर्षीय पवन कुमार पुत्र रावण गांव भलोली डाकघर रठियार तहसील व जिला चंबा का रहने वाला था।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Sat, 05 Dec 2020 01:56 PM (IST) Updated:Sat, 05 Dec 2020 01:56 PM (IST)
ढाई साल से लापता युवक का रठियार के जंगल में मिला कंकाल, कपड़ों व पर्स से हुई मृतक की पहचान
रठियार क्षेत्र के एक व्यक्ति का नर कंकाल करीब ढाई वर्ष बाद डुगली के पास कुहलूणी नाले में मिला है।

चंबा, जेएनएन। रठियार क्षेत्र के एक व्यक्ति का नर कंकाल करीब ढाई वर्ष बाद डुगली के पास कुहलूणी नाले में मिला है। पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद कपड़ों से व्यक्ति की पहचान की है। 34 वर्षीय पवन कुमार पुत्र रावण गांव भलोली डाकघर रठियार तहसील व जिला चंबा का रहने वाला था। पुलिस ने व्यक्ति के बारे में जांच शुरू करके कंकाल को कब्जे में लेकर जांच के लिए मेडिकल कॉलेज में पहुंचा दिया गया है। पुलिस ने स्‍वजनों के बयान दर्ज किए हैं, ताकि जांच की जा सके।

पुलिस को दिए बयान में स्‍वजनों ने बताया पवन कुमार करीब ढाई वर्ष कार्य के लिए घर से गया हुआ था, जिसके बाद घर नहीं लौटा था। उन्होंने बताया कि आमतौर पर भी पवन कुमार मेहनत मजदूरी के लिए घर से बाहर ही रहता था। जिससे करीब छह माह बाद ही घर लौटता था। लेकिन अभी काफी समय हो गया था। बाहर रहने के कारण ही उन्होंने पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं करवाई। शनिवार को जब कुछ लोग नाले से गुजर रहे थे तो उन्होंने वहां कपड़े और नर कंकाल देखा तो पुलिस को सूचित किया।

पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की। इस दौरा नर कंकाल के साथ कपड़े व पर्स भी पड़ा हुआ था, जिसके अधार पर पवन कुमार की पहचान की गई। पूरी जांच करने के बाद पुलिस ने आगामी जांच शुरू कर दी है। उधर जंगल में लंबे समय के बाद नर कंकाल मिलने के बाद पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। उक्त क्षेत्र में काफी घना जंगल होने के कारण यहां लोग दिन में भी जाने से कतराते हैं।

अाशंका जताई जा रहा है कि शायद जंगली जानवर ने पवन पर हमला किया हो और बाद में उसे आधा खाकर वहीं छोड़ दिया गया हो। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। अब मेडिकल कॉलेज में ही जांच के बाद मुख्य बात का पता चल पाएगा।

एसपी चंबा एस अरुल का कहना है स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस ने मौके पर जाकर वजनों के बयान दर्ज किए तथा नर कंकाल को कब्जे में लेकर मेडिकल कॉलेज में जांच के लिए लाया गया है। स्‍वजनों ने किसी प्रकार का कोई शकर जाहिर नहीं किया है।

chat bot
आपका साथी