चिंतपूर्णी में पुराना बस स्टैंड के पास पकड़ी छह पेटी शराब

चिंतपूर्णी पुलिस ने दोपहर तीन बजे के करीब पुराने बस अड्डे के पास छह पेटी शराब बरामद की है। घटना उस समय की है जब थाना प्रभारी कुलदीप सिंह अपनी टीम के साथ बाजार का निरीक्षण कर लौट रहे थे।

By Vijay BhushanEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 05:11 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 05:11 PM (IST)
चिंतपूर्णी में पुराना बस स्टैंड के पास पकड़ी छह पेटी शराब
चिंतपूर्णी में व्यक्ति से शराब बरामद। प्रतीकात्मक फोटो

चिंतपूर्णी, संवाद सहयोगी। चिंतपूर्णी पुलिस ने दोपहर तीन बजे के करीब पुराने बस अड्डे के पास छह पेटी शराब बरामद की है। घटना उस समय की है जब थाना प्रभारी कुलदीप सिंह अपनी टीम के साथ  बाजार का निरीक्षण कर लौट रहे थे। नए बस स्टैंड  की तरफ से आ रही स्विफ्ट डिजायर कर के चालक ने पुलिस की गाड़ी को देखकर अचानक अपनी गाड़ी हड़बड़ाहट में एक तरफ कर ली। पुलिस ने शक के तौर पर गाड़ी की तलाशी ली तो उसकी डिक्की से छह पेटी देसी सन्तरा शराब बरामद हुई। पुलिस ने चालक के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है। डी एस पी अम्ब सृष्टि पांडे ने बताया कि शराब का कारोबार करने वालों पर नकेल कसी जा रही है। नशा माफिया के खिलाफ पुलिस ने अभियान चलाया हुआ है। शराब का अवैध धंधा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

सोलन के कोटला गांव में उगाए अफीम के पौधे उखाड़े

सोलन, संवाद सहयोगी। सोलन पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत कोटला गांव में एक व्यक्ति द्वारा लहसुन की खेती के बीच में अफीम के पौधे लगाए हुए थे, जिस पर पुलिस ने उन पौधों को उखाड़कर मामला दर्ज किया है। विशेष अन्वेषण इकाई सोलन के अन्वेषणाधिकारी मुख्य आरक्षी कुलदीप कुमार कर्मचारियों सहित मादक पदार्थों के खोज कार्य हेतू जौणाजी, मशीवर, कोटला आदि में गश्त पर रवाना थे, तो गांव कोटला में दो खेतों में लहसुन की खेती के बीच अफीम के पौधे उगे हुए पाए गए। राजस्व रिकार्ड देखने पर इन दोनों खेतों पर कब्जा व काश्त नरेंद्र ठाकुर निवासी गांव व पत्रालय कोटला, तहसील व जिला सोलन का बताया गया। नरेंद्र ठाकुर अपने घर पर उपस्थित नही था। दोनों खेतों से स्थानीय व्यक्तियों व कर्मचारियों की सहायता से अफीम पौधों को जड़ से उखाडकर गिनती करने पर कुल 578 पौधे अफीम पाए गए। इस संदर्भ में पुलिस थाना सोलन में मामला दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी