हिमाचल प्रदेश में 20 नए उद्योग मंजूर, 2598 लोगों को मिलेगा रोजगार

Himachal Industry प्रदेश में 20 नए उद्योगों की स्थापना को बुधवार को मंजूरी दी गई। इसमें 868.58 करोड़ रुपये का निवेश होगा और 2598 लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। शिमला में मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई राज्य एकल खिड़की स्वीकृति एवं अनुश्रवण प्राधिकरण की बैठक में मंजूरी दी गई।

By Edited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 08:16 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 07:50 AM (IST)
हिमाचल प्रदेश में 20 नए उद्योग मंजूर, 2598 लोगों को मिलेगा रोजगार
हिमाचल प्रदेश में 20 नए उद्योगों की स्थापना को बुधवार को मंजूरी दी गई।

शिमला, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश में 20 नए उद्योगों की स्थापना को बुधवार को मंजूरी दी गई। इसमें 868.58 करोड़ रुपये का निवेश होगा और 2598 लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। शिमला में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई राज्य एकल खिड़की स्वीकृति एवं अनुश्रवण प्राधिकरण की 14वीं बैठक में इन औद्योगिक उपक्रम को स्थापित करने और कई के विस्तार प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दूसरे ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए। यह दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग राज्य सरकार का तीन साल का कार्यकाल पूर्ण होने के अवसर पर आयोजित होगी। उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने कहा कि पहली ग्राउंड ब्रेकिंग समरोह के दौरान 13000 रुपये करोड़ की परियोजनाओं का प्रदर्शन किया गया।

दूसरे समारोह के लिए 10,000 करोड़ का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। अतिरिक्त मुख्य सचिव, उद्योग राम सुभाग सिंह ने मुख्यमंत्री को आश्वासन दिया कि राज्य में अधिकतम परियोजनाओं के कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए विभाग अधिक समर्पण के साथ काम करेगा। अतिरिक्त मुख्य सचिव राजस्व आरडी धीमान, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव जेसी शर्मा, प्रधान सचिव केके पंत, सचिव विकास लाबरू, प्रधान मुख्य अरण्यपाल वन संरक्षक डा. सविता, आयुक्त एवं उद्योग विभाग के निदेशक हंसराज शर्मा और विशेष सचिव स्वास्थ्य डा. निपुण जिंदल भी बैठक में मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी