मंदिर न्यास भक्तों के स्वागत के लिए तैयार

करुणेश शर्मा ज्वालामुखी पहली जुलाई से मंदिरों के कपाट खोलने की घोषणा से धार्मिक नगरी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Jun 2021 04:59 AM (IST) Updated:Mon, 28 Jun 2021 04:59 AM (IST)
मंदिर न्यास भक्तों के स्वागत के लिए तैयार
मंदिर न्यास भक्तों के स्वागत के लिए तैयार

करुणेश शर्मा, ज्वालामुखी

पहली जुलाई से मंदिरों के कपाट खोलने की घोषणा से धार्मिक नगरी ज्वालामुखी के दुकानदारों के साथ-साथ मंदिर न्यास भी श्रद्धालुओं के स्वागत के लिए तैयार है। मंदिर न्यास ने तो सीढि़यों पर रेड कारपेट बिछा दिया है, ताकि श्रद्धालुओं का स्वागत किया जा सके।

सरकार की घोषणा के साथ ही धार्मिक नगरी के दुकानदारों के चेहरों पर रौनक लौट आई है। मौजूदा समय में श्रद्धालु तो आ रहे हैं, लेकिन बाहर से ही माथा टेककर लौटने के लिए मजबूर हैं। मंदिर खुलने का लाभ दुकानदारों को ही नहीं बल्कि पुजारियो व कर्मचारियों के साथ-साथ शहर के अन्य लोगों को भी होगा। मंदिर से ही उनकी सालभर की रोजी रोटी जुड़ी हुई है। मंदिर न्यास व दुकानदारों ने साफ सफाई शुरू कर दी है। मंदिर न्यास ने सैनिटाइजेशन अभियान भी छेड़ दिया है।

........................

पिछले वर्ष करीब नौ माह और इस साल करीब ढाई महीने तक दुकानें बंद रही हैं। इससे आर्थिक मंदी का शिकार होना पड़ा है। अब मंदिर खुलने से राहत मिलेगी।

-रितेश शर्मा, दुकानदार।

.....................

मुख्य मंदिर मार्ग के दुकानदारों की रोजी-रोटी तभी चलती है जब श्रद्धालु आएं। श्रद्धालु नहीं आते हैं तो दुकानदारों की हालत बहुत खराब हो जाती है। अब उम्मीद बंधी है।

-अभिनेंद्र शर्मा, दुकानदार।

.......................

सरकार की घोषणा से दुकानदारों में खुशी की लहर है। दुकान में साफ-सफाई कर ली है और पहली जुलाई का इंतजार किया जा रहा है। उम्मीद है कि अब अच्छे दिन आएंगे।

-मनीष कुमार, दुकानदार।

.....................

सरकार की घोषणा से दुकानदारों में काफी उत्साह है। उम्मीद है कि श्रद्धालुओं के आने से एक बार फिर से रोजी-रोटी शुरू हो जाएगी।

-विपिन सूद, दुकानदार।

.......................

प्रदेश सरकार के दिशानिर्देशों के तहत और भाषा एवं संस्कृति विभाग के माध्यम से आने वाली एसओपी के तहत ही श्रद्धालुओं को मां के दर्शन करवाए जाएंगे। मंदिर न्यास ज्वालामुखी ने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए मंदिर न्यास तैयार है।

-मनोज ठाकुर, सहायक मंदिर आयुक्त एवं एसडीएम ज्वालामुखी

chat bot
आपका साथी