ज्वालामुखी में पा सकेंगे जनरल ड्यूटी असिस्टेंट का शार्ट टर्म प्रशिक्षण

ज्वालामुखी में युवा विकास सोसायटी द्वारा संचालित मां ज्वाला स्किल सेंटर में प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के अंतर्गत लांच किए छह कोर्सों में से फ्रंटलाइन वर्कर के तौर पर जनरल ड्यूटी असिस्टेंट का शार्ट टर्म प्रशिक्षण करवाया जाएगा। कोर्स में संस्थान में 65 विद्यार्थियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

By Vijay BhushanEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 06:33 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 06:33 PM (IST)
ज्वालामुखी में पा सकेंगे जनरल ड्यूटी असिस्टेंट का शार्ट टर्म प्रशिक्षण
ज्वालामुखी के मां ज्वाला स्किल सेंटर में प्रशिक्षणार्थियों के साथ कौशल विकास निगम के निदेशक मनीष शर्मा व अन्य। जागरण

ज्वालामुखी, संवाद सहयोगी। देश में कोरोना महामारी की तीसरी लहर को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा चिकित्सकों की मदद के लिए हेल्थ केयर सेक्टर से सहायक नर्स का प्रशिक्षण करवाने का संकल्प लिया गया। इसमें युवाओं को कम समय में मुफ्त प्रशिक्षण देकर फ्रंटलाइन वर्कर के तौर पर प्रशिक्षित किया जाएगा। तीन महीने सरकारी अस्पतालों में प्रशिक्षण दिया जाएगा और उन्हें सरकार द्वारा रोजगार भी मुहैया कराया जाएगा।

ज्वालामुखी में युवा विकास सोसायटी द्वारा संचालित मां ज्वाला स्किल सेंटर में प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के अंतर्गत लांच किए छह कोर्सों में से फ्रंटलाइन वर्कर के तौर पर जनरल ड्यूटी असिस्टेंट का शार्ट टर्म प्रशिक्षण करवाया जाएगा। इस कोर्स में संस्थान में 65 विद्यार्थियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

संस्थान के निदेशक नवरत्न गुप्ता ने बताया कि कांगड़ा के साथ शिमला, कुल्लू व सोलन जिले के प्रशिक्षणार्थियों को भी मां ज्वाला स्किल सेंटर में प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस मौके पर हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के निदेशक मनीष शर्मा ने विद्यार्थियों को कौशल विकास योजना की जानकारी दी। इस अवसर पर राष्ट्रीय प्रशिक्षण अधिकारी जितेंद्र शर्मा, कांगड़ा के जिला समन्वयक सुधीर भाटिया, विजय अग्निहोत्री, अंकित प्रशिक्षण ट्रेनर, कल्पना ठाकुर, पूजा गुप्ता, आरती गुप्ता मौजूद रहे।

मुनीष शर्मा ने सीएचसी तियारा को भेंट की एंबुलेंस

कांगड़ा के समाजसेवी मुनीष शर्मा ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तियारा को एंबुलेंस भेंट की है। शुक्रवार को तियारा में आयोजित कार्यक्रम के दौरान एसडीएम अभिषेक वर्मा ने एंबुलेंस का लोकार्पण किया। मुनीष शर्मा हिमाचल प्रदेश राज्य बास्केटबाल संघ के अध्यक्ष हैं। इस अवसर पर जिला परिषद अध्यक्ष रमेश बराड़ ने 21 हजार रुपये भेंट किए। जिला परिषद सदस्य भडिय़ारा जोङ्क्षगदर पंकू व ग्रामीण मौजूद रहे। सीएमओ कांगड़ा डा. गुरदर्शन गुप्ता ने समाज के प्रति अपने अमूल्य योगदान के लिए मुनीष शर्मा की प्रशंसा की। बीएमओ डा.संजय भारद्वाज ने उपस्थित बुद्धिजीवियों तथा प्रशासनिक व स्वास्थ्य अधिकारियों सहित मुनीष शर्मा का सहायता के लिए आभार व्यक्त किया।

chat bot
आपका साथी