बिना मास्क के दुकान में प्रवेश नहीं

कमलजीत डाडासीबा डाडासीबा बाजार के दुकानदार कोरोना से बचाव के लिए पूरी एहतियात बरत

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 09:15 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 09:15 PM (IST)
बिना मास्क के दुकान में प्रवेश नहीं
बिना मास्क के दुकान में प्रवेश नहीं

कमलजीत, डाडासीबा

डाडासीबा बाजार के दुकानदार कोरोना से बचाव के लिए पूरी एहतियात बरत रहे हैं। हालांकि यहां संक्रमण के कुछ मामले आए थे, लेकिन अब हालात सुखद हैं, क्योंकि दुकानदार स्वयं तो एहतियात बरत हैं साथ ही ग्राहकों को भी जागरूक कर रहे हैं। दुकानदार जहां मास्क पहन रहे हैं, वहीं ग्राहकों के हाथों को सैनिटाइज करने के बाद ही दुकान के अंदर आने की अनुमति दे रहे हैं।

दुकानदारों का कहना है कि बाजार खुले हैं तो ग्राहक भी आएंगे पर नियमों को लेकर समझौता कहीं पर भी नहीं किया जा सकता। बाजार में बिना मास्क के बहुत ही कम लोग हैं और जो लोग कहीं पर भी बिना मास्क के दिख रहे हैं उन्हें मास्क पहनने के लिए जागरूक किया जा रहा है। लोग शारीरिक दूरी के नियम का भी पालन कर रहे हैं। कुछ दिन पहले डाडासीबा में पुलिस ने कुछ लोगों के चालान काटे गए थे, उसके बाद हर कोई मास्क पहन ही बाजार आ रहा है।

---------------

खुद मास्क पहनने के साथ दूसरों को भी जागरूक कर रहे हैं। समय-समय पर सैनिटाइजर से हाथ साफ कर रहे हैं तथा सैनिटाइजर करने के बाद ही लोगों को दुकान के अंदर आने दिया जा रहा है।

-रितेश शर्मा।

-------------

सरकार व प्रशासन के दिशा निर्देशों का पालन कर रहे हैं। दुकान पर शारीरिक दूरी बनाए रखने का पालन करते हैं। थोड़ी देर के बाद हाथों को सैनिटाइज करते हैं व ग्राहकों को भी अपने साथ सैनिटाइज करने के लिए कहते हैं।

-सुनील कुमार।

------------------

कोरोना से बचने के लिए जागरूकता जरूरी है। खुद नियमों का पालन करते हैं व ग्राहकों से भी नियमों का पालन करने की अपील करते हैं। कोरोना से बचाव के लिए शारीरिक दूरी व मास्क पहनना जरूरी है।

-मनीष शर्मा।

---------------

बाजार में सुबह लोगों की अधिक चहलकदमी रहती है जो ग्राहक मास्क लगाने को गंभीरता से नहीं ले रहे उन्हें जागरूक भी किया जा रहा है। बिना मास्क किसी भी ग्राहक को सामान नहीं दिया जा रहा।

-गुरमीत सिंह।

--------------

व्यापारी कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हमेशा मास्क पहनें व शारीरिक दूरी बनाए रखें तथा हाथों को सैनिटाइज करते रहें। व्यापारी खुद जागरूक होने के साथ दूसरों को नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित करें।

-किशोर चंद चौकी प्रभारी डाडासीबा।

chat bot
आपका साथी