बैजनाथ शिव मंदिर में अाज से नहीं होंगे दर्शन, श्रद्धालुओं के लिए मंदिर किया गया बंद

कोरोना महामारी के चलते भारतीय पुरातत्व विभाग के अादेशों के बाद बैजनाथ के एेतिहासिक शिव मंदिर को एक बार फिर से श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया है। यह अादेश पुरातत्व विभाग दिल्ली से अाए हैं। बैजनाथ के साथ सिद्धनाथ मंदिर को भी बंद कर दिया है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 07:42 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 07:42 AM (IST)
बैजनाथ शिव मंदिर में अाज से नहीं होंगे दर्शन, श्रद्धालुओं के लिए मंदिर किया गया बंद
बैजनाथ के एेतिहासिक शिव मंदिर को एक बार फिर से श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया है।

बैजनाथ, जेएनएन। कोरोना महामारी के चलते भारतीय पुरातत्व विभाग के अादेशों के बाद बैजनाथ के एेतिहासिक शिव मंदिर को एक बार फिर से श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया है। यह अादेश पुरातत्व विभाग दिल्ली से अाए हैं अौर जिला कांगड़ा में पुरातत्व विभाग की जो भी धरोहरें है उन पर यह अादेश लागू होंगे।

पांच सौ से अधिक श्रद्धालु बैजनाथ के साथ सिद्धनाथ मंदिर को भी बंद कर दिया है। बताया जारहा है कि देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर यह निर्देश पुरातत्व विभाग ने जारी किए हैं। शिव मंदिर बैजनाथ में हर दिन श्रद्धालुओं की अावजाही रहती है। महामारी से बचाव के लिए इस मंदिर को बंद कर दिया गया है। वहीं बताया जा रहा है कि जिला कांगड़ा की जिनती भी धरोहरें पुरातत्व विभाग के तहत अाती हैं चाहे वह किले है या अन्य धरोहरें उन्हें भी श्रद्धालुओं व सैलानियों के लिए अागामी अादेश तक बंद कर दिया है।

chat bot
आपका साथी