जोगेंद्रनगर में शिमला से दोस्त की शादी में पहुंचे युवक की हत्या, दो पक्षों में खूनी संघर्ष में तीन घायल

Shimla youth Murder in Jogindernagarमंडी जिला के जोगेंद्रनगर में शिमला से दोस्त की शादी में पहुंचे एक युवक की हत्या का मामला पुलिस थाने में दर्ज हुआ है। शादी समारोह में दो पक्षों में हुए खूनी संघर्ष में तीन युवकों के घायल होने की पुष्टि अब तक हो चुकी है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 02:43 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 02:43 PM (IST)
जोगेंद्रनगर में शिमला से दोस्त की शादी में पहुंचे युवक की हत्या, दो पक्षों में खूनी संघर्ष में तीन घायल
जोगेंद्रनगर में शिमला से दोस्त की शादी में पहुंचे युवक की हत्या का मामला पुलिस थाने में दर्ज हुआ है।

जोगेंद्रनगर, राजेश शर्मा। Shimla youth Murder in Jogindernagar, मंडी जिला के जोगेंद्रनगर में शिमला से दोस्त की शादी में पहुंचे एक युवक की हत्या का मामला पुलिस थाने में दर्ज हुआ है। शादी समारोह में दो पक्षों में हुए खूनी संघर्ष में तीन युवकों के घायल होने की पुष्टि अब तक हो चुकी है। जोगेंद्रनगर पुलिस ने हत्या के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए जोनल अस्पताल मंडी में भेजा गया है। हत्या की इस वारदात से समूचे उपमंडल में तनाव व दहशत का माहौल है। स्‍वजनों और ग्रामीणों में गुस्से को देखते हुए पुलिस भी हाई अलर्ट पर है। मामले की जांच पुलिस अधीक्षक मंडी शालिनी अग्निहौत्री की निगरानी में जारी है।

पुलिस थाने में डीएसपी लोकेंद्र नेगी ने डेरा जमाया हुआ है। वहीं थाना प्रभारी प्रीतम जरियाल मामले की छानबीन में जुटे हुए हैं। अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार भराडू पंचायत के त्रैंबली गांव में शादी समारोह के दौरान दो पक्षों में किसी बात को लेकर विवाद हो गया। मारपीट की यह वारदात खूनी संघर्ष में तबदील हो गई, जिसमें दिनेश कुमार निवासी डुघ की हत्या कर दी गई।

पुलिस ने घटनास्थल से करीब डेढ़ सौ मीटर दूर एक नाले में पत्थरों के नीचे शव बरामद किया है। सोमवार देर रात पुलिस अधीक्षक मंडी शालिनी अग्निहोत्री, डीएसपी पद्धर लोकेंद्र नेगी और पुलिस थाने के प्रभारी प्रीतम जरियाल की अगुवाई में गठित पुलिस की टीमों ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि मामले में नामजद एक अन्य आरोपित की भी धरपकड़ शुरू कर दी है। मृतक की पहचान दिनेश कुमार शिमला में आउटसोर्स पर बिजली विभाग में कार्यरत था जो द्राहल पंचायत के त्रैंबलु गांव में अपने दोस्त की शादी में शिरकत करने पहुंचा था।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दिनेश कुमार जब अपने तीन अन्य दोस्तों के साथ घर जा रहा था तभी रास्ते में घात लगाए बैठे आठ से दस युवकों ने हमला बोल दिया। पत्थर और कीलनुमा डंडों के हमले से दिनेश कुमार की मौत हो गई, जबकि खूनी संघर्ष में 24 वर्षीय सुनील कुमार निवासी डुघ, राजेंद्र कुमार निवासी बस्सी और मोहित कुमार निवासी घरमेहड़ को गहरी चोटें पहुंची हैं।

पुलिस ने मौके पर मौजूद उपरोक्त घायल तीनों युवकों के बयान दर्ज कर रमन कुमार निवासी दरकोटी, गोपाल चंद निवासी कुडनु को गिरफ्तार कर हत्या का मामला दर्ज किया है। पुलिस अधीक्षक मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने वारदात की पुष्टि करते हुए बताया दो आरोपितों की गिरफ्तारी हो चुकी है। नामजद तीसरे आरोपित की धरपकड़ के लिए पुलिस की टीमें रवाना हुई हैं। बताया जा रहा कि इस मामले में  संलिप्त सभी अरोपितों की गिरफ्तारी होगी।

chat bot
आपका साथी