Shimla Fire Incident: शिमला मालरोड पर सुबह तीन बजे नामी कंपनी के शोरूम में लगी आग

Shimla Fire Incident राजधानी शिमला के ऐतिहासिक मालरोड पर आग लगने की घटना पेश आई है। शेर ए पंजाब के पास वुडलैंड के शोरूम में सुबह 3 बजे अचानक आग भड़क उठी। सुबह मालरोड पर गश्त पर गई पुलिस की टीम ने शोरूम से धुआं उठता देखा

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 11:07 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 11:07 AM (IST)
Shimla Fire Incident: शिमला मालरोड पर सुबह तीन बजे नामी कंपनी के शोरूम में लगी आग
राजधानी शिमला के ऐतिहासिक मालरोड पर आग लगने की घटना पेश आई है।

शिमला, जागरण संवाददाता। Shimla Fire Incident, राजधानी शिमला के ऐतिहासिक मालरोड पर आग लगने की घटना पेश आई है। शेर ए पंजाब के पास वुडलैंड के शोरूम में सुबह 3 बजे अचानक आग भड़क उठी। सुबह मालरोड पर गश्त पर गई पुलिस की टीम ने शोरूम से धुआं उठता देखा तो इसकी सूचना दमकल विभाग को दी। मालरोड से तुरंत दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग को बुझाने का कार्य शुरू किया गया। छोटा शिमला और बालूगंज से चार दमकल वाहन मौके पर पहुंचे तथा आग बुझाई गई। दमकल कर्मियों को आग पर पूरा नियंत्रण करने में दो घंटे लगे। अग्निकांड में वुडलैंड शोरूम में रखा करीब ढाई लाख का सामान जलकर राख हो गया। इसमें जूते और कपड़े शामिल हैं। आग की जद में आए शोरूम के आसपास कई दुकानें और व्यासायिक संस्थान हैं।

अग्निशमन विभाग के अधिकारी टेक चंद ने बताया कि आग पर समय रहते काबू पा लिया गया था, अन्यथा बड़ा नुकसान हो सकता था। उन्होंने कहा कि इस अग्निकांड में ढाई लाख का नुकसान होने का अनुमान है। जबकि 10 करोड़ की संपति को जलने से बचाया गया है। उन्होंने कहा आग में कोई हताहत नहीं हुआ है और न ही किसी के झुलसने की कोई रिपोर्ट है। आग लगने के कारणों का पता नहीं लग पाया है।

पिछले सप्ताह हनी हट में लगी थी आग

पिछले सप्ताह मालरोड पर स्थित हनी हट रेस्‍तरां में भी आग लगी थी। सुबह के समय लगी आग से काफी ज्यादा नुकसान हुआ था। समय रहते आग पर काबू पा लिया गया था नहीं तो लाखों रुपये का नुकसान हो सकता था। त्यौहारी सीजन में शहर में आगजनी का खतरा ज्यादा बढ़ जाता है।

लोअर बाजार में रोजाना होगी माकड्रिल

त्यौहारी सीजन के दौरान लोअर बाजार में व्यापारियों ने दुकानों के बाहर सामान बढ़ा लिया है। यदि आग की घटना सामने आती है तो यह बड़ा खतरा हो सकता है। अग्निशमन विभाग अब वाली तक रोजाना लोअर बाजार में माकड्रिल करेगा। बड़ी गाडियों को भेजेगा। इसमें देखा जाएगा कि अतिक्रमण से कहीं गाड़ियां फंस तो नहीं रही हैं। यदि कहीं पर गाड़ियों के आने जाने में रुकावट आती है तो वहां से सामान हटाने के निर्देश दिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी