कोरोना कर्फ्यू में ढील के बाद शिमला सैलानियों से गुलजार

कोरोना कर्फ्यू में मिली ढील से हिल्स क्वीन शिमला सैलानियों से गुलजार होती नजर आ रही है। रविवार को पर्यटकों की तादाद में बढ़ोतरी हुई और होटलों में आक्यूपेंसी बढऩे लगी है। पड़ोसी राज्य पंजाब हरियाणा दिल्ली से बड़ी संख्या में वीक एंड पर पर्यटक शिमला पहुंच रहे हैं ।

By Vijay BhushanEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 04:21 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 04:21 PM (IST)
कोरोना कर्फ्यू में ढील के बाद शिमला सैलानियों से गुलजार
शिमला में रविवार को घूमते सैलानी। जागरण

शिमला, जागरण संवाददाता। मौसम सुहावना होने व कोरोना कर्फ्यू में मिली ढील से हिल्स क्वीन शिमला इन दिनों सैलानियों से गुलजार होती नजर आ रही है। रविवार को पर्यटकों की तादाद में बढ़ोतरी हुई और होटलों में आक्यूपेंसी बढऩे लगी है। पड़ोसी राज्य पंजाब हरियाणा, दिल्ली से बड़ी संख्या में वीक एंड पर पर्यटक शिमला पहुंच रहे हैं और शिमला के खुशनुमा मौसम का आनंद उठा रहे हैं। पर्यटन विकास निगम के होटलों में भी चहल पहल दिखने लगी है।

पर्यटन स्थल कुफरी, फागू, नालदेहरा, नारकंडा पर्यटन स्थलों में शनिवार को सैलनियों की चहल पहल दिखाई दी। इसके अलावा अन्य राज्यों से आने वाले पर्यटक जगह-जगह गाडिय़ां रोककर फोटोग्राफी करते नजर आए। शिमला के रिज मैदान पर दिनभर पर्यटकों की संख्या कुछ कम रही। सैलानियों की संख्या में हुए इजाफे से कारोबारियों के चेहरों पर भी रौनक लौटने की उम्मीद बंधने लगी है। कोरोना काल के दौरान लगाए गए कफ्र्यू के बाद अब काफी राहत सैलानियों के दी है। इससे उम्मीद है कि आने वाले दिनों में शहर में फिर से पर्यटन का कारोबारी बढऩे लगेगा।

शारीरिक दूरी व मास्क के नियमों की दिख रही अवेहलना

कोरोना संकट के कारण सरकार ने शारीरिक दूरी बनाए रखने और मास्क पहनना आवश्यक किया है। अन्य राज्यों से आने वाले पर्यटक इस व्यवस्था को स्वीकार करने को तैयार नहीं हैं । सैलानी बिना मास्क के ही मालरोड और रिज मैदान पर घूमते नजर आए। हालांकि जिला प्रशासन लाउड स्पीकर से नियमों का पालन करने का संदेश पर्यटकों तक पहुंचा रहा है। पुलिस बिना मास्क घूमने वालों के चालान भी काट रही है। बावजूद इसके नियमों का उल्लंघन हो रहा है। पर्यटकों का दायित्व है कि कोरोना के खतरे को हल्के में न लें। नियमों का पालन करने के साथ पहाड़ी की सैर करें। इससे वे खुद व दूसरे भी बीमारी से सुरक्षित रहेंगे।

chat bot
आपका साथी