Shardiya Navratri: नवमीं पर शक्‍ितपीठाें में श्रद्धालु कर रहे मां की जय जयकार, देखिए तस्‍वीरें

Shardiya Navratri 2020 शारदीय नवरात्र पर शनिवार को शक्तपीठों में सुबह से भक्तों की लाइनें लग गईं। श्री बज्रेश्वरी देवी मंदिर में नवमीं पर तड़के ही श्रद्धालुओं की भीड़ जुट गई। सुबह ही मंदिर के बाहर तक लंबी लाइनें लग गईं।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 11:21 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 11:43 AM (IST)
Shardiya Navratri: नवमीं पर शक्‍ितपीठाें में श्रद्धालु कर रहे मां की जय जयकार, देखिए तस्‍वीरें
शारदीय नवरात्र पर शनिवार को शक्तपीठों में सुबह से भक्तों की लाइनें लग गईं।

कांगड़ा, जेएनएन। Shardiya Navratri 2020: शारदीय नवरात्र पर शनिवार को शक्तपीठों में सुबह से भक्तों की लाइनें लग गईं। श्री बज्रेश्वरी देवी मंदिर में नवमीं पर तड़के ही श्रद्धालुओं की भीड़ जुट गई। सुबह ही मंदिर के बाहर तक लंबी लाइनें लग गईं। सुबह नौ बजे तक ही मंदिर में छह सौ से ज्यादा श्रद्धालु दर्शन कर चुके थे। इनमें ज्यादातर अन्य राज्यों के श्रद्धालु शामिल रहे। स्थानीय भक्तजन भी माता का आशीर्वाद लेने पहुंचे। इसके अलावा श्री चामुंडा नंदिकेश्वर धाम में भी भक्तों का जमावड़ा लगा हुआ है। रात 12 बजे माता को 108 व्यंजनों का भोग भी लगाया गया। ज्वालामुखी शक्त‍िपीठ में भी सुबह नौ बजे तक 600 से ज्यादा श्रद्धालु नतमस्तक हो चुके हैं।

माता बज्रेश्‍वरी के द्वार के बाहर तैनात सुरक्षा कर्मी और शारीर‍िक दूरी का पालन करते हुए मंदिर में प्रवेश करते श्रद्धालु।

श्रीचामुंडा नंदिकेश्‍वर धाम में माता के दर्शन के बाद धूप में खड़े श्रद्धालु। सुबह ठंड ज्‍यादा होने के कारण लोग ठिठुरते हुए दिखे।

श्रीबज्रेश्‍वरी देवी मंदिर में सुबह नौ बजे के बाद श्रद्धालुओं की तादाद में इजाफा होने लगा। इस कारण मंदिर के द्वार पर शारीरिक दूरी का पालन करवाना मुश्किल हो गया। श्रद्धालु भारी तादाद में मंदिर पहुंचने लगे। आखिरी नवरात्र पर मंदिरों में खूब भीड़ उमड़ रही है।

chat bot
आपका साथी