शारदीय नवरात्रि पर बज्रेश्‍वरी देवी और चामुंडा मंद‍िर में उमड़े श्रद्धालु, अष्‍टमी पर लगेगा 108 व्‍यंजनों का भोग

Shardiya Navratri 2020 शारदीय नवरात्रि के छठे दिन शक्‍ितपीठों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। शरद नवरात्रि के छठे दिन श्री बज्रेश्वरी देवी मंदिर में श्रद्धालुओं में बढ़ोतरी दर्ज की गई। दोपहर 12 बजे तक करीब 1250 भक्तों ने पंजीकरण करवाया था।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 01:24 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 01:24 PM (IST)
शारदीय नवरात्रि पर बज्रेश्‍वरी देवी और चामुंडा मंद‍िर में उमड़े श्रद्धालु, अष्‍टमी पर लगेगा 108 व्‍यंजनों का भोग
शारदीय नवरात्रि के छठे दिन शक्‍ितपीठों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी।

कांगड़ा/चामुंडा, जेएनएन। शारदीय नवरात्रि के छठे दिन शक्‍ितपीठों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। शरद नवरात्रि के छठे दिन श्री बज्रेश्वरी देवी मंदिर में श्रद्धालुओं में बढ़ोतरी दर्ज की गई। दोपहर 12 बजे तक करीब 1250 भक्तों ने पंजीकरण करवाया था। लेकिन शाम होते ही श्रद्धालुओं की संख्या में वृद्धि होने लगी। सुबह 5 बजे ही मंदिर के कपाट खुल गए तथा साढ़े छह बजे माता की आरती हुई। दोपहर 12 बजे देवी को भोग लगा। वीरवार को दोपहर तक माता के जयकारों के साथ स्थानीय लोगों सहित अन्‍य राज्यों के1250 श्रद्धालुओ ने शीश नवाकर सुख समृद्धि की कामना की। इसमें 1150 श्रद्धालु अन्‍य राज्य उत्‍तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा तथा दिल्ली से आए थे। मंदिर परिसर में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं। यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। शारीरिक दूरी का पालन किया जा रहा है।

शारदीय नवरात्र के छठे दिन श्रीचामुंडा नंदिकेश्वर धाम मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं की आमद शुरू हो गई, जो दिनभर जारी रही। पंजीकरण तथा थर्मल स्कैनिंग के लिए मंदिर परिसर के बाहर लंबी लाइन लगी रही। हालांकि मंदिर में करीब 80 सुरक्षा कर्मी तैनात हैं। लेकिन लाइनों में शारीरिक दूरी के नियम की सही पालना नहीं हो पाई। वहीं मंदिर अधिकारी अपूर्व शर्मा ने बताया इसके लिए सुरक्षा कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं। अष्टमी मध्यरात्रि‍ को मां की पूजा अर्चना के बाद 108 व्यंजनों का भोग लगाया जाएगा। मंदिर में दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के विशेष इंतजाम किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी