कोरोना संक्रमण से भयावह हुई स्थिति में शाहपुर के इस युवा ने अपनी गाड़ी को बना दिया एंबुलेंस, दे रहे फ्री सेवा

Shahpur youth Karnik Padha शाहपुर क्षेत्र के कार्निक पाधा ने अपनी गाड़ी को कोरोना मरीजों को अस्पताल तक पहुंचाने के काम में लगा दिया है। कार्निक पाधा व उनके एक साथी दोनों खुद अपनी गाड़ी से शाहपुर के कोरोना संक्रमित मरीजों को हालत गंभीर होने पर अस्पताल पहुंचा रहे हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 08:56 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 08:56 AM (IST)
कोरोना संक्रमण से भयावह हुई स्थिति में शाहपुर के इस युवा ने अपनी गाड़ी को बना दिया एंबुलेंस, दे रहे फ्री सेवा
कार्निक पाधा ने अपनी गाड़ी को कोरोना मरीजों को अस्पताल तक पहुंचाने के काम में लगा दिया है।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Shahpur youth Karnik Padha, कोरोना काल में जहां हर कोई मदद के लिए एक दूसरे का मुंह देख रहा है और बहुत कम लोग ही सहायता के ल‍िए हाथ आगे बढ़ा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर शाहपुर के युवा नेता कार्निक पाधा कोरोना संक्रमितों का दर्द समझते हुए उनकी मदद के लिए पिछले कुछ माह से अकेले ही मोर्चा संभाले हुए हैं। शाहपुर क्षेत्र के लोगों की मदद के लिए कार्निक पाधा लगातार प्रयास कर रहे हैं। जिला कांगड़ा में कोरोना की दूसरी लहर ने हर किसी को हिलाकर रख दिया है। सिर्फ जिला कांगड़ा की ही बात की जाए तो यहां हर रोज 18 से 20 लोग कोरोना के कारण दम तोड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में अमिताभ और ट्रंप के नाम का पास जारी होने के बाद बदला सॉफ्टवेयर, अब आसान नहीं एंट्री

वहीं अब तक हर रोज संक्रमितों का आंकड़ा डेढ़ हजार पहुंचने लगा है। ऐसे दौर में अब स्वास्थ्य विभाग ने कोविड केयर सेंटरो को बंद कर होम आइसोलेशन को प्राथमिकता दी है। लेकिन इसमें भी कम से कम 20 फीसद मरीज ऐसे होते हैं जिन्हें कोविड अस्पताल शिफ्ट करना पड़ता है। इसके विपरीत जिला में कोविड सेवा के लिए अधिक एंबुलेंस भी नहीं हैं।

यह भी पढ़ें: ट्रंप और अमिताभ बच्चन के फर्जी ई-पास बनने पर बढ़ा व‍िवाद, विपक्ष ने कहा- व्यवस्था ठीक नहीं, सरकार का पलटवार

यह भी पढ़ें: हिमाचल में डोनाल्ड ट्रंप व अमिताभ बच्चन के नाम से ई पास जारी, एफआइआर के निर्देश

इसको देखते हुए कार्निक पाधा ने अपनी गाड़ी को कोरोना मरीजों को अस्पताल तक पहुंचाने के काम में लगा दिया है। कार्निक पाधा व उनके एक साथी दोनों खुद अपनी गाड़ी से शाहपुर के कोरोना संक्रमित मरीजों को हालत गंभीर होने पर अस्पताल पहुंचा रहे हैं। इसके लिए कार्निक पाधा ने अपना मोबाइल फोन नंबर 97367-00005 गाड़ी में लिखा है।

बता दें कि गत माह कार्निक पाधा ने जिन कोरोना संक्रमितों के पास होम आइसोलेट होने की सुविधा नहीं थी उन्हें अलग रहने की सुविधा दे रहे थे। इसके अलावा कोरोना संक्रमित परिवारों को दो वक्त का खाना भी बनाकर पहुंचा रहे थे। उनका यह काम भी चल रहा है।

कार्निक पाधा बताते हैं कि उनके जहन में आया कि कोरोना काल में हर कोई अपने-अपने स्तर पर कुछ न कुछ कर रहा है तो क्यों न ऐसा करके जरूरतमंदों की सहायता की जाए। वह बताते हैं कि उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है कि उनके छोटे से प्रयास से लोगों को खुशी एवं राहत मिल रही है। बकौल कार्निक, पिछले साल उनका परिवार कोरोना महामारी की चपेट में आया था, इसलिए भलीभांति परिचित हैं कि परिवार का कोई सदस्य संक्रमित होता है तो कैसा लगता है। उन्होंने शाहपुर की जनता से अपील की है कि अगर कोई व्यक्ति कोरोना संक्रमित है और अस्पताल जाने के लिए एंबुलेंस नहीं मिल पा रही है तो वह उनके मोबाइल नंबर 97367-00005 पर फोन कर जानकारी दे सकते हैं। ऐसे लोगों की सहायता करना उनके लिए सौभाग्य की बात होगी।

chat bot
आपका साथी