शाहपुर में 35 लाख से बनेगा आधुनिक पुलिस स्‍टेशन, बताया सरवीण ने

शाहपुर हलके में जनता के साथ संवाद करती सामाजिक न्‍याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी।

सामाजिक न्‍याय एवं आधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी ने कहा है कि लोगों को सड़क बिजली पानी स्वास्थ्य और शिक्षा इत्यादि मूलभूत सुविधाएं बेहतर तरीके से उपलब्ध करवाने का प्रयास किया जा रहा है। लोगों की समस्याओं को हल करने के लिए हमेशा तत्पर रहती हैं।

Navneet ShramaMon, 22 Feb 2021 05:35 PM (IST)

शाहपुर, संवाद सहयोगी। सामाजिक न्‍याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी ने सलाह दी है कि कोरोना महामारी का संकट अभी टला नहीं है। हालांकि वैक्सीन उपलब्ध हो गई है, लेकिन, अब भी सतर्कता की बेहद आवश्‍यकता है। सरवीण चौधरी की अपील है कि लोग केवल मास्क लगाकर ही अपने घरों से निकलें। बार-बार हाथ धोते रहें व सार्वजनिक स्थलों पर शारीरिक दूरी बना कर रखें। सरवीण सोमवार को शाहपुर में लोगों से मिलीं। उन्होंने दोहराया कि शाहपुर विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए धन की कमी को आड़े नहीं आने दिया जाएगा।

उन्‍होंने शाहपुर के विकास के लिए प्रतिबद्धता को दोहराते हुए कहा कि इस हलके को आदर्श बनाना ही ध्‍येय है। 

 उन्होंने बताया कि शाहपुर में आधुनिक पुलिस स्टेशन के लिए  35 लाख, नौण से हरिजन बस्ती तक लिंक रोड़ पर 20 लाख रुपये, उत्तम सिंह के घर से चौगान भनाला लिंक रोड़ के लिए 15 लाख, जुलाड़ मंदिर के पास नाले पर पुल बनाने के लिए 10 लाख, बदराई-शाहुपर में शमशान घाट के शैड के लिए 3 लाख 50 हजार, महिला मंडल क्यारी के लिए 3 लाख 50 हजार, गढ़ माता मंदिर नेरटी के लिए साढ़े तीन लाख तथा अम्बे दा खोला से राख चड़ी पंचायत सड़क के लिए 7 लाख रुपये दिए गए हैं।

बकौल मंत्री, लोगों को सड़क, बिजली, पानी, स्वास्थ्य और शिक्षा इत्यादि मूलभूत सुविधाएं बेहतर तरीके से उपलब्ध करवाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं को हल करने के लिए हमेशा तत्पर रहती है। जनहित के कार्यों को प्राथमिकता और समयबद्ध पूरा करने के लिए सरकार के सभी विभागों व अधिकारियों को आदेश दिए गए हैं ताकि लोगों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार गरीबों के विकास के लिए हर जरूरी कदम उठा रही है। गरीबों, किसानों, महिलाओं, युवाओं और समाज के वंचित तबकों के कल्याण को ध्यान में रखकर अनेक विकास कार्यक्रम एवं योजनाएं शुरू की गई हैं। उन्‍होंने जनता से कहा कि विभागों के अधिकारियों से पूरी जानकारी लें तथा इनका लाभ उठाएं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने गरीबों के हितों को सर्वोपरि रखकर कार्य किया है। सरकार की प्राथमिकता पिछड़ों को समाज की धारा में लाकर देश को प्रगति के पथ आगे ले जाना है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में किसान सम्मान निधि योजना, उज्जवला योजना, मिशन इन्द्रधनुष, प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना, उजाला, प्रधानमंत्री जन-धन योजना, प्रधानमंत्री मातृत्व योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना और प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना व बीमा योजना पर शत-प्रतिशत कार्य किया जा रहा है।

इस अवसर पर मंडलाध्यक्ष प्रीतम चौधरी, एडवोकेट दीपक अवस्थी, महासचिव अमरीश कुमार, सतीश कुमार, प्रधान ग्राम पंचायत घरोह तिलक राज शर्मा सहित कई गण्‍यमान्‍य उपस्थित थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.