पठानकोट- जोगेंद्रनगर ट्रैक पर सात रेलगाड़ियां बहाल होने की बंधी उम्मीद, फिरोजपुर रेलवे मंडल ने भेजा पत्र

पठानकोट- जोगेंद्ररनगर रेलवे ट्रैक पर सात रेलगाड़ियां बहाल होने की उम्मीद बंधी है। रेलवे फिरोजपुर मंडल ने पत्र भेजकर सूचित किया है। बरसात के कारण बंद सात रेलगाड़ियों को लेकर अधिवक्ता शिवेंद्र सैनी के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया गया था।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 10:57 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 10:57 AM (IST)
पठानकोट- जोगेंद्रनगर ट्रैक पर सात रेलगाड़ियां बहाल होने की बंधी उम्मीद, फिरोजपुर रेलवे मंडल ने भेजा पत्र
पठानकोट- जोगेंद्ररनगर रेलवे ट्रैक पर सात रेलगाड़ियां बहाल होने की उम्मीद बंधी है।

बिलासपुर (कांगड़ा), संवाद सूत्र। पठानकोट- जोगेंद्ररनगर रेलवे ट्रैक पर सात रेलगाड़ियां बहाल होने की उम्मीद बंधी है। रेलवे फिरोजपुर मंडल ने पत्र भेजकर सूचित किया है। बरसात के कारण बंद सात रेलगाड़ियों को लेकर अधिवक्ता शिवेंद्र सैनी के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया गया था। उतरी रेलवे फिरोजपुर मंडल के पठानकोट- जोगेंद्रनगर रेल ट्रैक पर गुलेर रेलवे स्टेशन पर अधिवक्ता शिवेंद्र सिंह सैनी की अगुवाई में विभिन्न-विभिन्न क्षेत्रों की पंचायतों से आए लोगों ने 27 सितंबर को सांकेतिक धरना दिया।

यह धरना पठानकोट से जोगिंदरनगर तक उन सात रेलगाड़ियों को पहले की तरह इस रेलवे ट्रैक पर बहाल करने व जिन स्टेशनों पर गाड़ियों के ठहराव समाप्त किए हैं उनकी बहाली की मांग की गई थी जोकि अभी तक निलंबित हैं। मामला गंभीरता से उठने के बाद उत्तरी रेलवे के फिरोजपुर मंडल ने इस का संज्ञान लेते हुए उतरी रेलवे फिरोजपुर के वरिष्ठ मंडल संचालन प्रबंधक द्वारा एक पत्र जारी किया है। जिसमें यह कहा गया है कि पठानकोट- जोगेंद्रनगर रेल ट्रैक पर जिन सात गाड़ियों को बरसात की बजह से विभाग के इंजीनियरिंग विंग की रिपोर्ट पर निलंबित किया गया था तथा अब इस ट्रैक पर इन गाड़ियों को रेलवे के इंजीनियरिंग विभाग की रिपोर्ट के आधार पर चलाया जा सकता है।‌ इसी पत्र में फिरोजपुर रेल मंडल ने यह भी कहा है कि जिन रेलवे स्टेशनों पर गाड़ियों के ठहराव बंद किये गए थे उन्हें भी बहाल किया जाएगा।

वहीं, धरने की अगुवाई करने वाले अधिवक्ता शिवेंद्र सैनी ने कहा है कि रेलवे फिरोजपुर मंडल के पत्र से गाड़ियों की बहाली की आस बंधी है और इस तरह दैनिक यात्रा करने वाले कर्मचारी यात्रियों, पठानकोट तथा जसूर जाने वाले व्यवसायियों, दैनिक काम धंधा करने वालों, और महंगी बस सेवा से यात्रा करने वाले गरीब लोगों ने रेलवे विभाग के इस आश्वासन पर खुशी जाहिर की है तथा शीघ्र इसे क्रियान्वित करने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी