राजकीय महाविद्यालय ज्वाली में रैगिंग के दुष्प्रभावों पर हुआ सेमिनार

राजकीय महाविद्यालय ज्वाली में बीए/ बीकॉम प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए रैगिंग के दुष्प्रभावों पर सेमिनार का आयोजन किया गया। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर एनएन शर्मा ने सेमिनार का शुभारंभ करते समय छात्रों का आह्वान किया कि वो अपनी क्षमताओं को पहचाने ओर अपने लक्ष्यों की पूर्ति करें।

By Richa RanaEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 04:34 PM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 04:34 PM (IST)
राजकीय महाविद्यालय ज्वाली में रैगिंग के दुष्प्रभावों पर हुआ सेमिनार
ज्वाली में बीए/ बीकॉम प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए रैगिंग के दुष्प्रभावों पर सेमिनार का आयोजन किया गया।

जवाली, जेएनएन। राजकीय महाविद्यालय ज्वाली में बीए/ बीकॉम प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए रैगिंग के दुष्प्रभावों पर सेमिनार का आयोजन किया गया। महाविद्यालय के प्राचार्य  डॉक्टर एनएन शर्मा ने सेमिनार का शुभारंभ करते समय छात्रों का आह्वान किया कि वो अपनी क्षमताओं को पहचाने ओर अपने लक्ष्यों की पूर्ति करें।

उन्होंने बताया कि राजकीय महाविद्यालय ज्वाली ने गुणात्मक शिक्षा के प्रचार तथा प्रसार में महत्वपूर्ण कार्य किये हैं तथा इसके परिणाम स्वरूप आज तीसरे वर्ष में महाविद्यालय 600 छात्रों का आंकड़ा छू रहा है। उन्होंने बताया है कि महाविद्यालय शीघ्र ही पास होने बाले प्रथम स्नातक बैच के लिए रोजगार विकास हेतु कार्यक्रमों का आयोजन बेबीनार तथा सेमिनार के माध्यम से करेगा जिसमे छात्रों को विभिन्न रोजगार अवसरो की जानकारी दी जाएगी।

सेमिनार के संयोजक प्रोफेसर अश्‍वनी शर्मा ने समस्त छात्रों का अभिनंदन करते हुए कहा कि महाविद्यालय रैगिंग मुक्त कैंपस हेतु वचनबद्ध है तथा इस मे समय समय पर उचित कदम भी उठा रहा है। सेमिनार में मुख्य वक्ता के रूप में प्रोफेसर नीरू ठाकुर ने रैगिंग के दुष्प्रभावों पर अपने विचार ब्यक्त किये तथा उन्होंने आह्वान किया कि छात्रों को महाविद्यालय में मैत्री पुर्ण वातावरण पैदा करके महाविद्यालय को रैगिंग मुक्त बनाने में अपना योगदान देना है। उन्होंने रैगिंग के बिभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला तथा विडियो के माध्यम से विद्यार्थियों को जागरूक किया।

सेमिनार का ऑनलाइन संचालन बी. ए. तृतीय बर्ष के छात्र साहिल तथा आशीष ने किया जबकि मंच संचालन बी.ए. अंग्रेजी तृतीय वर्ष की छात्रा आदिति ने किया। इस अवसर पर प्रथम वर्ष के समस्त छात्र, प्रोफेसर नीरज कुमार, प्रोफेसर सुलक्षण कुमार, प्रोफेसर सोनिका, श्री सुमेर नाथ, श्री रजनीश कुमार, सुनील कुमार मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी