धर्मशाला की खूबसूरती में चार चांद लगाएगा शहीद स्मारक के साथ बनने वाला सेल्फी प्वाइंट,लोगों में उत्‍साह

शहीद स्मारक के साथ अब बनने जा रहा सेल्फी प्वाइंट नए रूप में दिखेगा। हिमाचल की पहचान को लेकर यहां पर कुछ एक निर्माण कार्य भी होंगे। प्रदेश के राज्य पक्षी जाजुराना सहित पहाड़ी वेशभूषा में लोगों का चित्रण भी इस सेल्फी प्वाइंट पर होंगे।

By Richa RanaEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 04:30 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 04:30 PM (IST)
धर्मशाला की खूबसूरती में चार चांद लगाएगा शहीद स्मारक के साथ बनने वाला सेल्फी प्वाइंट,लोगों में उत्‍साह
शहीद स्मारक के साथ अब बनने जा रहा सेल्फी प्वाइंट नए रूप में दिखेगा।

धर्मशाला, दिनेश कटोच। शहीद स्मारक के साथ अब बनने जा रहा सेल्फी प्वाइंट नए रूप में दिखेगा। हिमाचल की पहचान को लेकर यहां पर कुछ एक निर्माण कार्य भी होंगे। प्रदेश के राज्य पक्षी जाजुराना सहित पहाड़ी वेशभूषा में लोगों का चित्रण भी इस सेल्फी प्वाइंट पर होंगे। धर्मशाला का यह प्रवेश स्थल भी है। और यहां से ही इस पहाड़ी क्षेत्र सहित पर्यटन को एक बड़ी पहचान भी मिलती है।

शहीदों का यहां पर स्मारक तो है वहीं इसके दूसरी ओर अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम भी अपनी गरिमा बनाए हुए है। धर्मशाला के प्रवेश स्थल से ही लोग पहाड़ की संस्कृति सहित यहां की वेशभूषा से भी वाकिफ हो सके इसे लेकर शहीद स्मारक के पास ही एक सेल्फी प्वाइंट को तैयार करने को लेकर योजना भी बनी है। ताकि प्रवेश द्वार पर ही लोग अपनी सेल्फी लेकर यहां की सुदरंता व संस्कृति को बाहरी राज्यों से अपने वाले पर्यटक की नहीं बल्कि स्थानीय लोग भी यहां से सेल्फी लेकर यहां के पर्यटन को बढ़ावा दे सकें।

क्या-क्या होगा

शहीद स्मारक के पास बनने वाले इस सेल्फी प्वाइंट में प्रदेश के राज्य पक्षी जाजुराना सहित पहाड़ी वेशभूषा में लोगों के चित्र सुशोभित होंगे। वहीं भेड बकिरयों के चित्र भी दिवारों पर लगेंगे। वीरों की याद में यहां पर बने बने शहीद स्मारक का नाम भी और जाना जाएगा। यहां पर इससे पहले धर्मशाला पालमपुर मार्ग के कैंची मोड भी सेल्फी प्वाइंट के रुप में प्रसिद्व हो चुका है, लेकिन इस स्थान से केवल पीछे पहाड़ की दिखते हैं। अब शहीद स्मारक के साथ इस सेल्फी प्वाइंट को बनाए जाने के पीछे मकसद यह भी है कि यहां पर आराम से बैठकर लोग सेल्फी ले सकें।

दिसंबर तक बनकर तैयार होगा सेल्फी प्वांइट

 धर्मशाला  के विधायक ने  कहा कि इस दिसंबर माह तक यह सेल्फी प्वाइंट बनकर तैयार होगा। इस पूरे कार्य पर लगभग चालीस लाख रुपए खर्च होंगे । क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने की दृष्टि से यहां पर सेल्फी प्वाइंट बनाने का निर्णय लिया गया है। दिसंबर के पहले सप्ताह में इसका शुभारंभ कर दिया जाएगा। पर्यटन की दृष्टि से यह एक बडा कदम भी होगा।

chat bot
आपका साथी