केंद्रीय मंत्री गडकरी के दौरे के लिए सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद

केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के बुधवार को प्रस्तावित कुल्लू दौरे को लेकर पुलिस व सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। केंद्रीय मंत्री के इस चार दिवसीय दौरे के मद्देनजर जिला कुल्लू पुलिस की ओर से 100 अतिरिक्त जवानों की तैनाती की जा रही है।

By Vijay BhushanEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 06:49 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 06:49 PM (IST)
केंद्रीय मंत्री गडकरी के दौरे के लिए सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद
केंद्रीय मंत्री के दौरे से पहले कोरोना टेस्ट करवाते पुलिसकर्मी। जागरण

कुल्लू, संवाद सहयोगी। केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के बुधवार को प्रस्तावित कुल्लू दौरे को लेकर कुल्लू व लाहुल स्पीति जिला पुलिस व सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। केंद्रीय मंत्री के इस चार दिवसीय दौरे के मद्देनजर जिला कुल्लू पुलिस की ओर से 100 अतिरिक्त जवानों की तैनाती की जा रही है। जो 100 जवान सुरक्षा में तैनात होंगे, उनके कोरोना महामारी के मद्देनजर आरटीपीसीआर टेस्ट भी करवाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में सोमवार को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में आरटीपीसीआर टेस्ट करवाए गए जबकि अन्य 50 जवानों के टेस्ट मंगलवार को होंगे। टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आने वाले जवान ही केंद्रीय मंत्री की सुरक्षा में तैनात होंगे। गडकरी 23 जून को पर्यटन नगरी मनाली पहुंचेगे। इस दौरान वह अटल टनल रोहतांग का भी निरीक्षण करेंगे और लाहुल की वादियों को भी निहारेंगे। मनाली में वह मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ बैठक भी करेंगे। इसमें प्रदेश में चल रहे विकास कार्यों पर भी चर्चा की जाएगी। पुलिस सहित जिला कुल्लू व लाहुल प्रशासन ने भी गडकरी के दौरे को लेकर तैयारियां करनी शुरू कर दी है और जगह-जगह सुरक्षा व्यवस्था को भी चाक-चौबंद किया जा रहा है।

केंद्रीय मंत्री मनाली से प्रदेश के कई िहमाचल प्रदेश के लिए नेशनल हाईवे सहित अन्य प्रोजेक्टों का शिलान्यास करेंगे।

यह रहेगा कार्यक्रम

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी 23 जून को भुंतर हवाई अड्डे पर उतरेंगे। यहां से वह होटल जाएंगे। 24 जून को सुबह 9:30 बजे मनाली से अटल टनल रोहतांग के निरीक्षण के लिए जाएंगे। 25 और 26 जून के दिन को रिजर्व रखा गया है और 27 जून की सुबह वह भुुंतर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

अतिरिक्त जवान तैनात होंगे

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के दौरे को लेकर कुल्लू जिला पुलिस पूरी तरह से सतर्क है। इस दौरे को लेकर सुरक्षा की दृष्टि से 100 अतिरिक्त जवानों की तैनाती की गई है।

-गौरव सिंह, एसपी कुल्लू।

chat bot
आपका साथी